scriptपुलिस का वायरलेस सेट चुराने वाला निकला लुटेरा, बाइक रेसिंग और अय्याशी में उड़ाते थे पैसे, खत्म होने पर करते थे लूटपाट | Police have arrested four robbers who carried out the robbery | Patrika News
भिलाई

पुलिस का वायरलेस सेट चुराने वाला निकला लुटेरा, बाइक रेसिंग और अय्याशी में उड़ाते थे पैसे, खत्म होने पर करते थे लूटपाट

शहर में लगातार लूट की वारदात को अंजाम देने वाले चार लुटेरों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पहले एक आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ा। उसे पुछताछ शुरू की तो एक के बाद एक कई मामलों का खुलासा होता गया।

भिलाईAug 20, 2019 / 11:32 pm

Satya Narayan Shukla

patrika

पुलिस का वायरलेस सेट चुराने वाला निकला लुटेरा, बाइक रेसिंग और अय्याशी में उड़ता था पैसा, पैसे खत्म होने पर करते थे लूटपाट

भिलाई@Patrika. शहर में लगातार लूट की वारदात को अंजाम देने वाले चार लुटेरों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पहले एक आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ा। (Durg Patrika) उसे पुछताछ शुरू की तो एक के बाद एक कई मामलों का खुलासा होता गया। (Loot news) मुख्य आरोपी कृपाल नगर सुपेला निवासी रोशन स्टालिन 22 वर्ष ने अपने दोस्त डोमेश कुमार नायक (20 वर्ष) के साथ लूट, चेन स्नेचिंग और चोरी के 11 वारदात को अंजाम दिया है। (Durg Robbery News) वह चार महीने पहले अप्रेल में जेल से छूटकर बाहर आया था।
पत्रवार्ता में 7 लूट और एक चोरी के मामले का खुलासा

पुलिस अधीक्षक प्रखर पांडेय (Superintendent of Police Prakhar Pandey) व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रोहित कुमार झा ने मंगलवार को पत्रवार्ता में 7 लूट और एक चोरी के मामले का खुलासा किया। (Chhattisgarh police) एसपी ने बताया कि शहर में लूट, चोरी जैसी घटनाओं पर अंकुश लगाने टीम को सक्रिय किया गया। पुराने अपराधियों की सूची तैयार की गई। इसके बाद सीसीटीवी फुटेज के आधर पर बाइक सवारों की तलाश शुरू की गई। पहले आरोपी डोमेश पकड़ में आया। उसने अपने दोस्त स्टार्ली का नाम बताया। इसके बाद पूछताछ में एक के बाद एक मामले खुलते गए। बोरसी के जीतराज सिकदर (18 वर्ष) और रिसाली आशीष नगर के विशाल सिंह (20 वर्ष) को गिरफ्तार किया गया। आरोपी चोरी की बाइक से वारदात को अंजाम देते थे। आरोपियों से 3 लाख रुपए के सामान, तीन बाइक और एक स्कूटर पुलिस ने बरामद किया है।
यह भी पढ़ें
अब होम मिनिस्टर के गृह जिले में रात को दो व्यापारी घर के सामने हुए लूट के शिकार, 51 लाख के लुटेरे अबतक नहीं पकड़े गए

ऐसे पकड़े गए आरोपी
18 अगस्त की रात 1.30 बजे संतराबाड़ी निवासी प्रियराज होटल के मालिक जतिन्दर सिंह (52 वर्ष) होटल को बंदकर बाइक से घर पहुंचा था। अचानक बाइक से दो युवक पहुंचे और उसके पेट में चाकू टिका दिया। जेब में रखे 8500 रुपए लूटकर भागने लगे। इसी दौरान डोमेश को परिजनों ने पकड़ लिया और मोहन नगर पुलिस के हवाले कर दिया।
ऐसे देते थे वारदात को अंजाम
आरोपी पहले बाइक चोरी करते थे। घटना की रेकी करते थे। इसके बाद सूनसान इलाके में चाकू की नोक पर लूट की वारदात को अंजाम देते थे। लूट के सामान को अपने दोस्त के माध्यम से बेचते थे। रकम को आपस में बांट लेते थे।
patrika
नशा व एशो आराम का शौक पूरा करते करते थे लूट

रोशन स्टार्ली और डोमेश कुमार नायक में गहरी दोस्ती है। दोनों नवाबी ठाट सा जीवन जीते हैं। हर वारदात को दोनों साथ मिलकर अंजाम देते थे। दोनों नशा करने के भी आदी हैं। घर पर ही हुक्काबार बना रखा है। इसकी पूर्ति के लिए लूट जैसी घटना करते थे। स्टार्ली बाइक चलाने में मास्टर है। वह रेसिंग के लिए 15-15 हजार रुपए का दांव लगाता था। जीतने पर अय्याशी करते थे। हार जाने पर उस रकम की भरपाई के लिए लोगों को लूटते थे।
सीएसपी का वायरलेस सैट की चुरा लिया
भिलाई नगर सीएसपी अजीत यादव 27 जुलाई की रात 1.30 बजे गश्त के दौरान छावनी थाना परिसर पहुंचे थे। उन्होंने अपनी गाड़ी पोर्च पर खड़ी की। आरोपी स्टार्ली, जीतराज और विशाल सिंह पहुंचे। तीनों नशे में थे। गाड़ी से वायरलेस, चार्जर, मोबाइल और इमरजेंसी टार्च को चोरी कर ले गए। जब नशा उतरा तो पता चला कि पुलिस अधिकारी का सामान चोरी कर लिया। तब उसे सेक्टर 2 तालाब में फेंक दिया।
यह भी पढ़ें
नकाबपोश लुटेरे दिन दहाड़े व्यापारी से 51 लाख लूटकर फरार हो गए, इधर पुलिस प्रार्थी से तीन घंटे तक पूछताछ करती रही

यहां दिया वारदात को अंजाम
17 अगस्त- आर्य नगर दुर्ग निवासी मिष्ठान व्यवसायी विनोद कुमार आड़तिया से 15 हजार रुपए लूटे। 12 जून को स्कूटी से जा रही महिला का पर्स लूटा। 2 दिसम्बर 2018 को बोरसी रोड में एक महिला के गले से चेन लूटने का प्रयास किया। 7 नवम्बर 2018 को इंदिरा मार्केट से महिला का पर्स लूटकर भाग गए। 3 नवम्बर 2018 को विद्युत नगर शांति कुंज के पास एक महिला का पर्स लूटा। 6 अक्टूबर 2018 को कुम्हारी खारून ग्रीन के पास बाइक पर पीछे बैठी महिला का पर्स छिनकर भाग गए
जिला बदर की कार्रवाई करेंगे
एसपी प्रखर पांडेय आरोपियों की अपराधिक रिकॉर्ड खोला जाएगा। पुलिस स्टार्ली के साथ अपराध में जुड़े अन्य लोगों की तलाश कर रही है। रायपुर, गरियाबंद, राजनांदगांव टीम गई है। आरोपियों के खिलाफ जिलाबदर की कार्रवाई की जाएगी।
Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

Home / Bhilai / पुलिस का वायरलेस सेट चुराने वाला निकला लुटेरा, बाइक रेसिंग और अय्याशी में उड़ाते थे पैसे, खत्म होने पर करते थे लूटपाट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो