scriptदो सगे भाईयों की कब्र खोदकर पुलिस ने निकाली लाशें, माता-पिता की इस गलती के कारण करना पड़ा पोस्टमार्टम | Police took out the dead body by digging a grave in Bhilai | Patrika News
भिलाई

दो सगे भाईयों की कब्र खोदकर पुलिस ने निकाली लाशें, माता-पिता की इस गलती के कारण करना पड़ा पोस्टमार्टम

खबर मिलने पर एसडीएम, तहसीलदार और पुलिस ने अपनी मौजूदगी में दोनों मासूमों के शव को बाहर निकलवाया। पोस्टमार्टम के बाद शव का फिर अंतिम संस्कार किया गया।

भिलाईOct 27, 2021 / 01:29 pm

Dakshi Sahu

दो सगे भाईयों की कब्र खोदकर पुलिस ने निकाली लाशें, माता-पिता की इस गलती के कारण करना पड़ा पोस्टमार्टम

दो सगे भाईयों की कब्र खोदकर पुलिस ने निकाली लाशें, माता-पिता की इस गलती के कारण करना पड़ा पोस्टमार्टम

भिलाई. भिलाई में दो सगे भाईयों की मौत के बाद उनकी दोबारा कब्र खोदने का मामला सामने आया है। माता-पिता की एक गलती के कारण पुलिस ने कब्र दोबारा खोदकर लाश निकाली और पोस्टमार्टम के बाद लाश को दोबारा दफना दिया। दरअसल नंदिनी थाना अंतर्गत वार्ड-6 में सर्पदंश से दो सगे भाइयों की मौत हो गई थी। इनमें एक चार साल का और दूसरा 8 माह का मासूम था। परिजन ने पुलिस और प्रशासन को बिना सूचना दिए ही दोनों के शव को दफना दिया था। अस्पताल से भी मर्ग सूचना नहीं भेजी गई। खबर मिलने पर मंगलवार को एसडीएम, तहसीलदार और पुलिस ने अपनी मौजूदगी में दोनों मासूमों के शव को बाहर निकलवाया। पोस्टमार्टम के बाद शव का फिर अंतिम संस्कार किया गया।
यह भी पढ़ें
सुसाइड नोट लिखकर 12वीं की छात्रा ने की आत्महत्या, मां की साड़ी को बनाया फंदा, बेटी को मरा हुआ देख बदहवास हुए पिता

अस्पताल पहुंचने से पहले मासूम की थमी सांसें
नंदिनी टीआई लक्ष्मण कुमेटी ने बताया कि 21 व 22 अक्टूबर की दरमियानी रात टेकराम साहू अपने दो बच्चे हिमांशु (4 वर्ष), 8 माह का बेटा साहिल और पत्नी कमला के साथ एक ही बिस्तर पर सोए हुए थे। सुबह 4.30 बजे छोटा बच्चा साहिल अचानक रोने लगा। कमला और टेकराम फौरन उठे और लाइट जलाई। देखा तो जहरीला सांप बाहर निकल रहा था। 8 माह के मासूम साहिल ने 5.30 बजे ही दम तोड़ दिया। वहीं 4 वर्ष के हुमांशु की पंडित जवाहर लाल नेहरु चिकित्सालय एवं अनुसंधान केन्द्र सेक्टर-9 ले जाते समय बीच रास्ते ही सांसे थम गई।
चार-चार लाख मुआवजा मिलेगा
जानकारी होने पर धमधा एसडीएम बृजेश सिंह और तहसीलदार राजेन्द्र चंद्राकर तीन सदस्यीय डॉक्टरों की टीम को लेकर घटना स्थल पर पहुंचे। पुलिस की मौजूदगी में परिजनों को समझाया गया। तहसीलदार ने मर्ग पंचनामा कराया। पुलिस ने बताया कि अकाल मृत्यु की वजह से शासन की योजना अंतर्गत 4-4 लाख रुपए यानि 8 लाख मुआवजा मिलेगा।

Home / Bhilai / दो सगे भाईयों की कब्र खोदकर पुलिस ने निकाली लाशें, माता-पिता की इस गलती के कारण करना पड़ा पोस्टमार्टम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो