scriptRail सफर पर कोरोना संकट, यात्रियों की संख्या घटी तो कई गाडिय़ों को किया रद्द, कई के शेड्यूल में बदलाव | Railways canceled many trains on increasing corona patients | Patrika News
भिलाई

Rail सफर पर कोरोना संकट, यात्रियों की संख्या घटी तो कई गाडिय़ों को किया रद्द, कई के शेड्यूल में बदलाव

पुरी-दुर्ग-पुरी, दैनिक स्पेशल एक्सप्रेस का परिचालन रद्द कर दिया गया है। पुरी-दुर्ग, दैनिक स्पेशल एक्सप्रेस 5 मई से आगामी आदेश तक रद्द रहेगी।

भिलाईMay 05, 2021 / 05:12 pm

Dakshi Sahu

भिलाई. कोरोना संकट (Coronavirus in chhattisgarh) का असर अब रेलवे (Indian Railway) पर भी पडऩे लगा है। जिस रफ्तार से देश में कोरोना मरीज बढ़ रहे हैं उससे अब कई ट्रेनों (Train) के संचालन पर भी सवाल उठ गए हैं। इसे ही देखते और राहगीरों की पर्याप्त यात्री संख्या उपलब्ध नहीं होने के कारण रेलवे ने कई ट्रेनों को रद्द और कई के शेड्यूल में बदलाव कर दिया है। पुरी-दुर्ग-पुरी, दैनिक स्पेशल एक्सप्रेस का परिचालन रद्द कर दिया गया है। पुरी-दुर्ग, दैनिक स्पेशल एक्सप्रेस 5 मई से आगामी आदेश तक रद्द रहेगी। दुर्ग-पुरी, दैनिक स्पेशल एक्सप्रेस 6 मई से आगामी आदेश तक रद्द रहेगी।
दुर्ग-छपरा में 2 स्लीपर कोच की सुविधा
रेल यात्रियों को अधिक से अधिक बर्थ की सुविधा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से 4 मई 2021 को दुर्ग से छपरा के मध्य चलने वाली दुर्ग-छपरा स्पेशल एक्सप्रेस में 2 अस्थायी शयनयान कोच की सुविधा दी जा रही है।
अहमदाबाद व हावड़ा के मध्य सिंगल साइड फेरे के लिए स्पेशल ट्रेन
अहमदबाद व हावड़ा के मध्य ट्रेनों में अतिरिक्त भीड़ को कम करने व इस मार्ग के यात्रियों की सुविधा के लिए रेल प्रशासन ने एकतरफा एक फेरे के लिए 6 मई 2021 को एक स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही है। यह स्पेशल ट्रेन 6 मई को अहमदाबाद से अहमदाबाद-हावड़ा, स्पेशल ट्रेन के रूप में रवाना होनी है। जिसमें 10 सामान्य, 8 स्लीपर, 1 एसी-3 व 2 एसएलआर सहित 21 कोच रहेगी।
सिकंदराबाद व रक्सौल के मध्य 4 फेरों के लिए साप्ताहिक समर स्पेशल ट्रेन की सुविधा
सिकंदराबाद व रक्सौल के मध्य यात्रा करने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए रेल प्रशासन ने 4 फेरों के लिए साप्ताहिक समर स्पेशल ट्रेन की सुविधा दी है। यह स्पेशल ट्रेन सिकंदराबाद से रक्सौल के लिए हर शुक्रवार 7, 14, 21 एवं 28 मई को साथ चलेगी। यह स्पेशल ट्रेन सिकंदराबाद से 22.15 बजे रवाना हो कर अगले दिन 11.55 बजे दुर्ग, 12.35 बजे रायपुर, 14.30 बजे बिलासपुर होते हुए अगले दिन 16.50 बजे रक्सौल पहुंचेगी। इसी प्रकार यह ट्रेन रक्सौल से सिकंदराबाद के लिए प्रति सोमवार को 10, 17, 24 व 31 मई को चलेगी। यह ट्रेन रक्सौल से 3.25 बजे रवाना होकर अगले दिन 4.50 बजे बिलासपुर, 6.35 बजे रायपुर, 7.30 बजे दुर्ग होते हुए 19 बजे सिकंदराबाद पहुंचेगी।

Home / Bhilai / Rail सफर पर कोरोना संकट, यात्रियों की संख्या घटी तो कई गाडिय़ों को किया रद्द, कई के शेड्यूल में बदलाव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो