scriptपत्रिका चेंजमेकर्स अभियान : स्वच्छ राजनीति से रिश्ता जोड़ बनेंगे बदलाव के नायक | Relationship with clean politics will become the hero of change | Patrika News
भिलाई

पत्रिका चेंजमेकर्स अभियान : स्वच्छ राजनीति से रिश्ता जोड़ बनेंगे बदलाव के नायक

युवा, महिलाएं, शिक्षकों व मार्गदर्शकों ने अभियान को सकारात्मक सोच का परिणाम बताया, साथ ही कदम को भविष्य तय करने वाला माना है।

भिलाईApr 18, 2018 / 09:49 pm

Satya Narayan Shukla

changemakers
बेमेतरा. राजनीति को गंदा बताकर उससे दूर भागने वालों को साथ लेकर राजनीति को स्वच्छ करने की ‘पत्रिकाÓ की मुहिम में जिला मुख्यालय से लेकर गांव-देहात तक लोग जुडऩे लगे है। लोग न केवल राजनीति को स्वच्छ करने के भागीरथी अभियान में सहयोग करने को लेकर उत्सुक हैं, बल्कि स्वयं आगे आकर चेंजमेकर के रूप में जुडऩा चाह रहे हैं।
इस कदम को भविष्य तय करने वाला माना

जिला मुख्यालय में ‘पत्रिकाÓ द्वारा चलाए जा रहे स्वच्छ राजनीतिसे रिश्ता जोड़ो अभियान से सीधे लोगों के बीच बैठक लेकर विषय पर चर्चा की गई, जिसमें प्रतिनिधि, युवा, महिलाएं, शिक्षकों व मार्गदर्शकों ने अभियान को सकारात्मकसोच का परिणाम बताया,साथ ही कदम को भविष्य तय करने वाला माना है। बुधवार को पत्रिका द्वारा जिला अस्पताल, स्थानीय बीडीएस स्कूल, प्रगति एजुकेशन व उड़ान स्कील्स में युवाओं से रू-ब-रू होकर अभियान पर चर्चा कर लोगों का मत जाना, साथ ही अभियान से प्रेरित होकर सैकड़ों की संख्या में लोगों ने नामांकन दाखिल कर स्वच्छ राजनीतिके मुहिमकी ओर कदम बढ़ाया। इस दौरान संकल्प लेकर अपनी धारणा को और मजबूती दी।
प्रगति एजुकेशन में छात्राओं ने निभाई सहभागिता
अभियान का पहला पड़ावशहर के सिंघौरीवार्ड मे संचालित प्रगतिएजुकेशन था, जहां संयोजन कर रहे प्रफुल्ल साहू ने अभियान से उपस्थितों को अवगत कराया गया। साथ ही चेंजमेकर प्रवीण नीलु राजपूतने लोकतंत्रकी मजबूरी के लिए उठाए जाने वाला कदम बताया। इस दौरान संस्थान में मौजूद लोगों ने स्वच्छ राजनीति को मजबूती देने का संकल्प लिया।

changemakers
स्वच्छ राजनीति देश के लिए जरूरी
टीम से चर्चा करते हुए युवा बीर सिंग ने कहा कि स्वच्छ राजनीतिहमारे देश के लोकतंत्र के लिए जरूरी हो गया है।केवल नाम के लिए ही नहीं, जनहित के लिए भी राजनीति होनी चाहिए। तुलेश्वरी साहू ने कहा कि स्वच्छ राजनीति आने वाली पीढ़ी के लिए हितकारी कदम साबित होगी। गीता साहू ने कहा कि राष्ट्र नेता का ईमानदार होना जरूरी हो गया है। चंादनी जोशी ने कहा कि राजनीतिमें स्वच्छ छविके लोगों को आना होगा और ऐसे लोग सामने आएंगे तो और प्रतिष्ठित होंगे।
राजनीति को परखने के लिए चाहिए सही नजरिया
बिमला देवी स्कुल मे आयोजित कार्यक्रम में चेंजमेकरसुभेष मिश्रा ने सभी उपस्थितों को स्वच्छ राजनीति को आगे ले जाने के लिए शपथ दिलाई। संयोजक अंानद शर्मा ने कहा कि राजनीति को परखने के लिए सही नजरिया होना चाहिए, जैसे अब स्वच्छ राजनीति अभियान में सामने आया है।शिक्षक अविजित भट्टाचार्य ने कहा कि समय बदल रहा है, और सुधार की जरूरत है, जिसमें राजनीति में भी सही और बेहतर लोग सामने आए। ऐसा संकल्प लेना ही बेहतर है।
changemakers
पत्रिका का ईमानदार प्रयास
संस्था में शिक्षिका दिनेश्वरी राजपूत ने अपनी बात रखते हुएकहा कि समय के साथ परिवर्तन जरूरी हो गया है। इसमें स्वच्छता अभियान का होना जरूरी है। शबनम खातूनकहती हैं कि पत्रिका का यह एक सफलऔर ईमानदार प्रयास है, जिसमें लोगों को कदम से कदम बड़ाने की जरूरत है। संस्था में ज्ञान का दीप जलाने वालीनम्रता सिंह, लोकेश सिंह, संजय यादव व संतोष वर्मा ने भी अपने विचार रखे।
मरीजों के परिजन ने लिया शपथ
जिला अस्पताल में बुधवार को बैठक के बाद जिला पंचायत सदस्य अजय तिवारी ने लोगों को स्वच्छ राजनीति को मजबूरी प्रदान करने की शपथ दिलाई। इस दैारान कई मरीजों के परिजनों ने भी संकल्पलेने मे अपनी सहभागीता निभाई, साथ ही नामांकन भी दाखिल किया।

Home / Bhilai / पत्रिका चेंजमेकर्स अभियान : स्वच्छ राजनीति से रिश्ता जोड़ बनेंगे बदलाव के नायक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो