scriptनेशनल हाइवे को जोडऩे वाले अंडरब्रिज के गड्ढे में गिर गई टीएम, बड़ा हादसा टला | Road accident in Bhilai | Patrika News
भिलाई

नेशनल हाइवे को जोडऩे वाले अंडरब्रिज के गड्ढे में गिर गई टीएम, बड़ा हादसा टला

रविवार को ड्रायवर की सूझबूझ से बड़ा हादसा टल गया। ड्रायवर जरा सी लापरवाही बरतती तो जानमाल की हानि हो सकती थी।

भिलाईDec 10, 2017 / 04:10 pm

Dakshi Sahu

patrika
भिलाई. नेहरू नगर अंडरब्रिज निर्माण के दौरान रविवार को ड्रायवर की सूझबूझ से बड़ा हादसा टल गया। ड्रायवर जरा सी लापरवाही बरतती तो जानमाल की हानि हो सकती थी। ट्रंजिट मिक्चर(ट्रांजिट) वाहन के चपेट में आ सकता था। ट्रंाजिट मिक्सर वाहन का पहिया धंसने की वजह से अंडरब्रिज निर्माण के लिए खोदे गए गड्ढा में गिर गई है। जहां वाहन गिरी। वहां मजदूर नहीं थे।
इंजन का हिस्सा डेमेज हुआ
इस वजह से कोई हताहत नहीं हुआ। टीएम इंजन का हिस्सा डेमेज हुई है। इससे निकालने के लिए लोक निर्माण विभाग और यातायात विभाग की टीम को काफी मशक्कत करना पड़ रहा है। चार घंटे की मशक्कत के बाद भी मशीन को मिक्चर मशीन को बाहर निकाला नहीं जा सका है।
चल रहा था बेसमेंट की ढलाई का काम
50 मिट्रिक टन क्षमता के हाईड्रोलिक के्रन मदद से टीएम को बाहर निकालने का प्रयास किया जा रहा है। नेहरू नगर रेलवे फाटक अंडरब्रिज का निर्माण प्रस्तावित है। टाउनशिप सेक्टर-८ चौक पास अंडरब्रिज के बेसमेंट की ढलाई काम चल रहाहै। रविवार की सुबह १० बजे ड्रायवर टीएम से क्रांकीट का मिश्रण लेकर पहुंचा।
ड्रायवर घटना को भांप गया
किनारे में वाहन को खड़े कर मटेरियल को खाली करने के लिए मशीन को सेट कर रहा था। अचानक टीएम के पीछे का पहिया नीचें की ओर धंसने लगा। इंजन का हिस्सा उपर की ओर उठने लगा। ड्रायवर घटना को भांप गया। वाहन को छोड़कर भाग गया। कुछ ही देर में गाड़ी अंडरब्रिज के गड्ढे में जा गिरी।
रात में डाला था पानी
सेक्टर-८ पुलिया के पास अंडरब्रिज के गड्ढे में नाले का सीपेज का पानी भर गयाथा। उसे रात में मोटर पंप से खाली किया गयाथा। पानी सड़क किनारे की खाली जमीन पर डाला गया था। इस वजह से मिट्टी की उपरी परत सूख गईथी, लेकिन नीचे नमी थी। इस वजह से मिट्टी धंस गई। इस बात को ड्रायवर समझ नहीं पाया। गाड़ी को वहीं पर खड़े करने की वजह से यह हादसा हुआ।

Home / Bhilai / नेशनल हाइवे को जोडऩे वाले अंडरब्रिज के गड्ढे में गिर गई टीएम, बड़ा हादसा टला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो