scriptपढें फोटो खिंचवाने के लिए क्या-क्या करते हैं लोग | Meretricious sanitation | Patrika News
भिलाई

पढें फोटो खिंचवाने के लिए क्या-क्या करते हैं लोग

 रोहट ञ्च पत्रिका।उपखंड क्षेत्र में गांधी जयंती पर स्वच्छता अभियान रैली निकालने व स्वच्छता सप्ताह मनाने को लेकर विद्यार्थी और शिक्षक दोनों में ही जागरूकता नहीं नजर आई। अधिकतर विद्यालयों में विद्यार्थी तो पहुंचे ही नही लेकिन कुछ विद्यालय ऐसे भी ही जहां शिक्षक भी नहीं पहुंचे। स्वच्छता अभियान को लेकर शिक्षक व विद्यार्थी कितने […]

भिलाईOct 03, 2016 / 06:20 pm

rajendra denok

Meretricious sanitation
 रोहट ञ्च पत्रिका।उपखंड क्षेत्र में गांधी जयंती पर स्वच्छता अभियान रैली निकालने व स्वच्छता सप्ताह मनाने को लेकर विद्यार्थी और शिक्षक दोनों में ही जागरूकता नहीं नजर आई। अधिकतर विद्यालयों में विद्यार्थी तो पहुंचे ही नही लेकिन कुछ विद्यालय ऐसे भी ही जहां शिक्षक भी नहीं पहुंचे। स्वच्छता अभियान को लेकर शिक्षक व विद्यार्थी कितने जागरूक हैं यह देखने के लिए पत्रिका कुछ विद्यालय में पहुंची जहां पर बच्चे तो कहीं नजर ही नहीं आए। सुबह साढ़े 10 बजे राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय रोहट में कुछ स्टाफ आया हुआ था लेकिन विद्यार्थी एक भी नहीं पहुंचा। प्रधानाचार्य सत्येन्द्र प्रकाश राजपुरोहित ने बताया कि आदेश देरी से मिले ओर दो दिन लगातार अवकाश के कारण बच्चे नहीं पहुंचे। बच्चों को बुलाने के लिए भेजा गया है। पौने 11 बजे राजकीय विद्यालय रामपुरा की ढाणी में पहुुंचे तो विद्यालय में दो शिक्षक ही बैठे हुए थे और कुछ बच्चे खड़े थे। इस विद्यालय में करीबन 12 शिक्षक हैं, लेकिन दो ही पहुंचे। कलाली ग्राम पंचायत मुख्यालय पर स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में एक हॉल में सभी शिक्षक बैठे हंसी मजाक कर रहे थे। प्रधानाचार्य अनुपस्थित थे। विद्यालय में बैठे शिक्षकों ने बताया कि बच्चे आए ही नहीं। सूचना देरी से मिली इस कारण लेकिन कुछ शिक्षकों ने पत्रिका से कहा कि हम झाडू हाथ में लेते हैं आप फोटो ले लीजिए। विद्यालय में गंदगी व पेड़ के सूखे पत्ते गिरे हुए थे। स्वच्छता अभियान को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों ने भी सरकारी विद्यालयों का निरीक्षण करना उचित नहीं समझा।
इनका कहना 

::- स्वच्छता अभियान व रैली ग्राम पंचायत मुख्यालय के विद्यालय में करवाना था और अन्य विद्यालय में गांधी व शास्त्री जयन्ती मनाई जानी थी। विद्यालय में शिक्षक नहीं आए उनकी अनुपस्थित लगाई जाएगी।

Home / Bhilai / पढें फोटो खिंचवाने के लिए क्या-क्या करते हैं लोग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो