भिलाई में कोरोना के सात नए मरीज, 25 लोगों के संयुक्त परिवार में रहने वाले दो भाई पॉजिटिव, पूरी फैमिली को किया क्वारंटीन

भिलाई शहर में रविवार को कोरोना के 7 नए मरीज सामने आए। इनमें से पांच बीएसएफ (BSF Jawan) के जवान हैं जो हाल ही में छुट्टी से लौटे हैं। (Chhattisgarh coronavirus update)

By: Dakshi Sahu

Published: 29 Jun 2020, 11:25 AM IST

भिलाई. भिलाई शहर में रविवार को कोरोना (covid-19) के 7 नए मरीज सामने आए। इनमें से पांच बीएसएफ के जवान हैं जो हाल ही में छुट्टी से लौटे हैं। जबकि दो युवक सुपेला के हैं जो काम के सिलसिले में राजनांदगांव आना-जाना कर रहे थे। जिला अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार सुपेला कांट्रेक्टर कॉलोनी निवासी दो मेडिकल व्यवसायी युवक अपने कार्य के सिलसिले में राजनांदगांव आना-जाना करते थे। जिनके पास वे जाते थे वह कोरोना पॉजिटिव निकला। उसके बाद दोनों ने पहले दुर्ग जिला अस्पताल में जांच कराया। दो दिन बाद फिर राजनांदगांव में जांच करवाई। रविवार को इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

25 लोगों के संयुक्त परिवार में रहते हैं दोनों संक्रमित युवक
कोरोना संक्रमित इन युवाओं ने बताया कि इन्हें न तो कोई सर्दी खांसी थी और ना ही बुखार किसी तरह के लक्षण नजर नहीं आ रहे थे। उन्होंने एहतियातन जांच करवाई थी इधर शाम को जिला अस्पताल में इन युवाओं की सूचना मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम उनके घर पहुंची और उन्हें श्री शंकराचार्य मेडिकल कॉलेज ले गए । दोनों युवक फूफेर भाई हैं और करीब 25 लोगों के संयुक्त परिवार में रहते हैं।

103 लोग स्वस्थ होकर लौटे घर
सीएमएचओ डॉ. गंभीर सिंह ठाकुर ने बताया कि रविवार को कोरोना के सात पॉजिटिव मिले हैं। सभी को कोविड हॉस्पिटल शंकराचार्य मेडिकल कॉलेज जुनवानी में भर्ती किया गया है। उनके प्राइमरी कॉन्टेक्ट में आए लोगों को क्वारंटाइन व होम आइसोलेशन किया गया है। सभी के सैंपल की जांच की जाएगी। कोविड अस्पताल से अब तक 103 लोग स्वस्थ्य होकर घर लौट चुके हैं।

बीएसएफ के पांच जवान कोरोना की चपेट में
अलग-अलग राज्यों से छुट्टी के बाद भिलाई लौटे बीएसएफ के 5 जवानों को भी कोविड अस्पताल में भर्ती किया गया है। आवकाश से लौटने के बाद ये सभी क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे थे। जलेबी चौक भिलाई के निकट बीएसएफ की छावनी से लगातार कोरोना पॉजिटिव मिल रहे हैं। शनिवार को भी 2 आरक्षकों को कोविड हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। एक आरक्षक उत्तरप्रदेश से 3 जून को और दूसरा आरक्षक दिल्ली से भिलाई आया है।दोनों आरक्षक क्वारंटाइन में थे।

Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned