26 से 29 अगस्त तक भिलाई में होंगे राज्य स्तरीय शालेय खेल, 12 जोन के 3480 खिलाड़ी होंगे शामिल

26 से 29 अगस्त तक भिलाई में होंगे राज्य स्तरीय शालेय खेल, 12 जोन के 3480 खिलाड़ी होंगे शामिल
School gamed file photo

Mohammed Javed | Publish: Aug, 08 2019 12:04:17 PM (IST) Bhilai, Durg, Chhattisgarh, India

भिलाई . ब्लॉक, जिला और क्षेत्रीय शालेय खेल के साथ अब राज्य स्तरीय खेलों का शेड्यूल भी जारी हो गया है। भिलाई इस साल 8 खेलों की मेजबानी करेगा।

भिलाई . ब्लॉक, जिला और क्षेत्रीय शालेय खेल के साथ अब राज्य स्तरीय खेलों का शेड्यूल भी जारी हो गया है। भिलाई इस साल 8 खेलों की मेजबानी करेगा। बुधवार को जिला शिक्षा विभाग में सभी प्राचार्यों की बैठक बुलाई गई, जिसमें खेलों के लिए रूपरेखा तैयार हुई। राज्य स्तरीय खेल २६ से २९ अगस्त तक चलेंगे। इसके लिए दुर्ग-भिलाई के मैदान व हॉल की खोज शुरू कर दी गई है। १५ अगस्त की तैयारी व उसके बाद पडऩे वाले अवकाश को देखते हुए इस साल पहले से ही खेलों की रूपरेखा बनाने में जुट गया है। खेलों के लिए १२ जोन के ३४८० खिलाड़ी भिलाई आने वाले हैं। जिला शिक्षा अधिकारी प्रवास बघेल की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में प्राचार्यों को जिम्मेदारी सौंप दी गई है। पीटीआई को भी समन्वयक के तौर पर विवरण व रिपोर्ट मांगी गई है।

दुर्ग से किस खेल में कितने खिलाड़ी
- क्रिकेट बॉयज - १६ खिलाड़ी
- जिमनास्टिक बालक व बालिका - 50
- लॉन टेनिस - बालक व बालिका - 30
- हॉकी बालक व बालिका - 35
- जूडो बालक व बालिका - 72
- फेंसिंग बालक व बालिका - 72
- कुल १२ जोन के 3480 खिलाड़ी भाग लेंगे

खेलों के लिए इस तरह है संभावित व्यवस्था
इनडोर खेलों के लिए दुर्ग का बॉक्सिंग हॉल संभावित किया गया है, जबकि भिलाई के कल्याण महाविद्यालय में क्रिकेट कराने की योजना है। भिलाई के मैदानों को रिजर्व करने के लिए बीएसपी नगर सेवा विभाग को पत्र लिखा गया है। इसी तरह फे्रंसिंग खालसा स्कूल में प्रस्तावित है।
--------------

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned