BSP में रेलपांत की चोरी, पुलिस जांच शुरू होते ही प्रबंधन ने एक अधिकारी व कर्मचारी को किया निलंबित

BSP में रेलपांत की चोरी, पुलिस जांच शुरू होते ही प्रबंधन ने एक अधिकारी व कर्मचारी को किया निलंबित

Dakshi Sahu | Publish: Aug, 16 2019 11:16:56 AM (IST) Bhilai, Durg, Chhattisgarh, India

भिलाई इस्पात संयंत्र प्रबंधन (Bhilai steel plant) ने लगभग 4 लाख के रेलपांत स्क्रैप चोरी (stolen in BSP) के मामले में एमआरडी के एक अधिकारी व एक कर्मचारी को निलंबित (suspend) कर दिया है। (Bhilai news)

भिलाई. भिलाई इस्पात संयंत्र प्रबंधन (Bhilai steel plant) ने लगभग 4 लाख के रेलपांत स्क्रैप चोरी (stolen in BSP) के मामले में एमआरडी के एक अधिकारी व एक कर्मचारी को निलंबित (suspend) कर दिया है। प्रबंधन का कहना है कि जांच प्रभावित न हो, इसलिए यह कार्रवाई की गई है। वहीं पुलिस (Bhilai police) ने मामले में एफआइआर दर्ज करने के बजाए सीआइएसएफ (CISF Bhilai) व विभाग को जांच कर प्रतिवेदन मांगा है। (Bhilai news)

Read more: BSP की महिला ऑफिसर करती थी अपने पुरुष सहकर्मी को ब्लेकमेल, घर में बुलाती थी अकेले मिलने, फिर हुआ ये सब...

15 टन रेलपांत पार करने के फिराक में थे आरोपी
भिलाई इस्पात संयंत्र (BSP) के बोरिया गेट से एक ट्रेलर में 15 टन रेलपांत (railway track) का स्क्रैप पार करने के फिराक में था। संदिग्ध ट्रेलर का सीआइएसएफ (CISF) के जवानों ने वजन करवाया,और चोरी पकड़ी गई। बिल व गेटपास के मुताबिक ट्रेलर का वजन 49 टन होना चाहिए था जिसमें 31 टन रेलपांत और 18 टन ट्रेलर का वजन, लेकिन ट्रेलर का कुल वजन 64 टन था। सीआईएसएफ ने मामला भ_ी थाना पुलिस को सौंप दिया था।

अधिकारी व कर्मचारी संदेह के दायरे में
बीएसपी प्रबंधन ने इस मामले में एमआरडी विभाग के एक अधिकारी सिंह और कर्मचारी श्रीवास्तव को निलंबित कर दिया है। जिससे वे जांच को प्रभावित न कर सके। बीएसपी प्रबंधन इस मामले में साफ जांच करने की तैयारी में है। जांच में अगर जिन पर संदेह है और उनकी किसी तरह से भूमिका होगी, तो उनको चार्जशीट दिए जाएंगे। अगर नहीं शामिल होंगे तो बहाल करेंगे। (Bhilai news)

तहकीकात में बाधा न बने इसलिए हटाया
इस संबंध में बीएसपी के जनसंपर्क अधिकारी जैकब कुरियन ने कहा कि एमआरडी विभाग के एक अधिकारी व एक कर्मचारी को पेंडिंग एंक्वायरी सस्पेंड किया है। यह एक नॉर्मल प्रक्रिया है, किसी व्यक्ति को कार्यस्थल से अलग करना रहता है, जिससे कि वह तहकीकात में बाधा न बन पाए। (Bhilai news)

Chhattisgarh Bhilai से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned