scriptसांस्कृतिक भवन का छज्जा गिरा, बाल-बाल बचे लोग, कमिश्नर से शिकायत | The balcony of the cultural building fell in Bhilai | Patrika News
भिलाई

सांस्कृतिक भवन का छज्जा गिरा, बाल-बाल बचे लोग, कमिश्नर से शिकायत

वार्ड 60 स्थित सांस्कृतिक भवन का छज्जा भरभराकर गिर गया। इससे आस-पास खड़े लोग कुछ क्षण के लिए दहशत में आ गए। अंदर शिविर लगा होता तो कोई बड़ी दुर्घटना घट सकती थी। (Bhilai news)

भिलाईJul 17, 2019 / 03:47 pm

Dakshi Sahu

Bhilai nigam

सांस्कृतिक भवन का छज्जा गिरा, बाल-बाल बचे लोग, कमिश्नर से शिकायत

भिलाई. वार्ड 60 स्थित सांस्कृतिक भवन का छज्जा भरभराकर गिर गया। इससे आस-पास खड़े लोग कुछ क्षण के लिए दहशत में आ गए, लेकिन भवन का दरवाजा खोलकर देखा तो छत का प्लास्टर टूट कर गिरा पड़ा था। लोगों ने रिसाली जोन कमिश्नर को सूचना दी। बता दें कि इस भवन की मरम्मत के लिए नगर निगम प्रशासन ने लोकसभा चुनाव के पहले मेंटनेंस और रंगाई-पुताई के लिए ढाई लाख में ठेका दिया था।
ठेकेदार ने चुनाव के दौरान काम पूरा कर दिया। दो महीने बाद छज्जा फिर से टूटकर गिर गया। पार्षद चुम्मन देशमुख का कहना है कि निगम ने बिल का भुगतान कर दिया है, लेकिन काम ठेका शर्तों के अनुसार नहीं हुआ है।जिसके कारण आज ये बड़ा हादसा हो गया है।अगर भवन के अंदर शिविर लगा होता तो कोई बड़ी दुर्घटना घट सकती थी। (Bhilai news)

मामले का खुलासा ऐसे हुआ
15 जुलाई को नगर निगम को सांस्कृति भवन में राशन कार्ड नवीनीकरण के लिए शिविर लगाया जाना था। इसकी सफाई के लिए कुछ कर्मचारी सुबह पहुंचे थे। इसी बीच छज्जा गिरा। उस दिन कर्मचारियों ने सूचना दे दी थी, लेकिन निगम के अफसरों ने पर्दा डालने का प्रयास किया। जब शिविर लगा तो बात खुल गई। अब कमरे को छोड़कर बरामदे में शिविर लगाया जा रहा है। भिलाई नगर निगम के ऐसे दर्जनों भवन हैं जो जर्जर अवस्था में पहुंच गए हैं। निगम के अफसरों ने फाइलों में मेंटनेेंस करके खानपूर्ति कर दी है। (Bhilai news)
Chhattisgarh Bhilai से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

Home / Bhilai / सांस्कृतिक भवन का छज्जा गिरा, बाल-बाल बचे लोग, कमिश्नर से शिकायत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो