बेवा की बेटी का निकाह करवाया कर्बला कमेटी ने

बेवा की बेटी का निकाह करवाया कर्बला कमेटी ने
Mein tumhein phir miloongi play staged beautifully,Mein tumhein phir miloongi play staged beautifully,बेवा की बेटी का निकाह करवाया कर्बला कमेटी ने

Abdul Salam | Updated: 23 Sep 2019, 08:54:13 PM (IST) Bhilai, Durg, Chhattisgarh, India

कर्बला कमेटी, भिलाई ने कैंप में रहने वाली बेवा की बेटी का सोमवार को निकाह करवाया, इस शादी में आने वाले सारे खर्च को कमेटी ने उठाया.

भिलाई. कर्बला कमेटी, भिलाई ने कैंप में रहने वाली बेवा की बेटी का सोमवार को निकाह करवाया। इस शादी में आने वाले सारे खर्च को भी कमेटी ने उठाया। यह कमेटी हर साल सामूहिक विवाह करवाते रहती है। यह परिवार आर्थिक तौर पर कमजोर है, जिसके लिए कमेटी के पदाधिकारियों ने सहयोग का हाथ आगे बढ़ाया।

बिहार से पहुंची बारात
बिहार से बारात पहुंची, तो कमेटी ने उनको ठहराया। इसके बाद निकाह का पूरा इंतजाम किया। इतना ही नहीं शादी में दिए जाने वाले जरूरी सामान भी दिए। जिससे वे अपनी वैवाहिक जीवन शुरू कर सके। इस मौके पर बड़ी संख्या में कमेटी के पदाधिकारी व सदस्य भी मौजूद थे। उन्होंने बारात का इस्तकबाल किया और निकाह के बाद खाना समेत सामान की व्यवस्था की।

500 जोड़ों का करवा चुके निकाह
कमेटी के अध्यक्ष गुलाम सैलानी ने बताया कि अब तक उनकी टीम ने करीब 500 जोड़ो का विवाह करवाया है। इस काम के लिए वे चंदा लेने जगह-जगह नहीं जाते। टीम के सदस्य आपस में कंट्रीब्यूशन कर इस काम को अंजाम देते हैं। इसके पीछे मकसद सिर्फ इतना है कि अल्लाह राजी हो जाए।

समाज को शिक्षित करने की है जरूरत
इस मौके पर सैलानी ने कहा कि आज जरूरत है कि समाज के दबे कुचले लोगों में जागरूरता लाया जाए। समाज में शिक्षा की कमी बहुत देखी जा रही है। पहले एक शहर सिर्फ इस वजह से लोग छोड़कर दूसरे शहर चले जाते थे, ताकि बेहतर तालीम बच्चों को दिया जा सके। अब फिर एक बार इसके लिए मुहीम चलाना होगा।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned