scriptभानेश्वरी मंदिर में चोरी करते कैमरे में कैद हुआ चोर, 10 मिनट में मूर्ति के जेवर पर हाथ साफ कर दिया | The thief caught in a camera stolen at Bhaneshwari temple | Patrika News
भिलाई

भानेश्वरी मंदिर में चोरी करते कैमरे में कैद हुआ चोर, 10 मिनट में मूर्ति के जेवर पर हाथ साफ कर दिया

सिंघोला स्थित मां भानेश्वरी मंदिर में हुई चोरी का वीडियो पुलिस के पास से ही वायरल हो गई है। यह आठ मिनट का वायरल वीडियो गर्भ गृह की है। इसमें एक ही युवक दिखाई पड़ रहा है, जो सफेद रंग का स्वेटर पहना हुआ है।

भिलाईDec 16, 2018 / 03:34 pm

Satya Narayan Shukla

Rajnandgaon patrika

भानेश्वरी मंदिर में चोरी करते कैमरे में कैद हुआ चोर, 10 मिनट में मूर्ति के जेवर पर हाथ साफ कर

राजनांदगांव@Patrika. सिंघोला स्थित मां भानेश्वरी मंदिर में हुई चोरी का वीडियो पुलिस के पास से ही वायरल हो गई है। यह आठ मिनट का वायरल वीडियो गर्भ गृह की है। इसमें एक ही युवक दिखाई पड़ रहा है, जो सफेद रंग का स्वेटर पहना हुआ है। हाथ में टार्च व एक औजार है। चेहरा स्कार्प से पूरी तरह ढका हुआ है। बड़े इत्मिनान से यह गर्भगृह के ताला को तोड़कर दाखिल हुआ है और माता को पहनाए जेवरों को एक-एक कर उतार लिया। इसके बाद उसकी नजर इस कैमरे पर पड़ी और इसे भी उसने तोड़ दिया है। अंदाजा है कि इस आरोपी का सहयोगी पिछले दरवाजे पर निगरानी में लगा रहा होगा। बहरहाल घटना के 54 घंटे बाद भी पुलिस के हाथ खाली हैं। फुटेज के सहारे आरोपियों तक पहुंचने का दावा कर रही पुलिस अब तक अन्य कोई सुराग नहीं जुटा पाई है।
जेवरात व नकद सहित 12 लाख रुपए की चोरी

@Patrika.ज्ञात हो कि बुधवार दरमियानी रात माता की मूर्ति से सभी जेवर, दानपेटी व आलमारी में रखे नकद को अज्ञात आरोपी ले उड़े थे। सीढ़ी के ऊपर दरवाजे व मंदिर के पीछे के दरवाजे का ताला टूटा हुआ मिला था, लेकिन नीचे बरामदे में लगे कैमरे में आरोपी सीढिय़ों से आता नहीं दिखा है। जबकि दरवाजे को छोड़कर यह कैमरा पूरी सीढ़ी को कवर करता है। अज्ञात आरोपियों ने माता की मूर्ति से सोने-चांदी का श्रृगांर सहित दान पेटी व आलमारी में रखे नकद पर हाथ साफ कर दिया है। जेवरात व नकद सहित 12 लाख रुपए की चोरी बताई गई है।
चप्पल पहनकर माता की चौड़ी में चढ़ा
@Patrika.आरोपी ने चोरी से पहले ही गर्भगृह के बाहर, बरामदा व सीढ़ी को कवर करने वाले कैमरों को तोड़ चुका था। लेकिन गर्भगृह में माता की मूर्ति के सामने लगे कैमरे पर उसकी नजर नहीं पड़ी थी। इसी कैमरे में आरोपी का पूरा हरकत कैद हुआ है। वीडियो में सभी जेवरातों को उताने के बाद माता की चौड़ी पर चप्पल पहनकर चढ़कर कैमरे को तोड़ते दिख रहा है।
आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा
एसपी कमल लोचन कश्यप ने बताया कि मतदान व मतगणना होने के कारण पुलिस लगातार व्यस्त रही। इस बीच त्योहार भी रहा। पुलिस जांच रूकी नहीं है। सभी मामलों में आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा।

Home / Bhilai / भानेश्वरी मंदिर में चोरी करते कैमरे में कैद हुआ चोर, 10 मिनट में मूर्ति के जेवर पर हाथ साफ कर दिया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो