scriptvideo मजदूरों ने स्वागत किया भिलाई पहुंची वन स्वराज समिति की यात्रा का | The workers welcomed the journey to Bhilai | Patrika News
भिलाई

video मजदूरों ने स्वागत किया भिलाई पहुंची वन स्वराज समिति की यात्रा का

पदयात्रा का जत्था राजनांदगांव से दुर्ग पहुंचा.

भिलाईNov 17, 2019 / 10:44 pm

Abdul Salam

मजदूरों ने स्वागत किया भिलाई पहुंची वन स्वराज समिति की यात्रा का

मजदूरों ने स्वागत किया भिलाई पहुंची वन स्वराज समिति की यात्रा का

भिलाई. मानपुर से रायपुर तक वन स्वराज समिति ने वन स्वराज, पेसा कानून सहित अन्य मांगों को लेकर पदयात्रा का जत्था राजनांदगांव से दुर्ग पहुंचा। यहां उनका स्वागत मजदूरों ने किया। पदयात्री दुर्ग पहुंचकर विश्राम किए। कंचना देवालय में पदयात्रियों का स्वास्थ परीक्षण किए। अब यह पदयात्री रायपुर पहुंच रहे हैं।
पदयात्रियों का सुपेला घड़ी चौक

शनिवार को सुबह पदयात्रियों का जत्था दुर्ग से भिलाई के लिए निकला। पदयात्रियों का सुपेला घड़ी चौक पर भिलाई के समस्त आदिवासी समाज ने स्वागत किया। इसके बाद यात्रा रायपुर की दिशा में बढ़ी। खुर्सीपार देवालय में पद यात्रियों ने रात का भोजन किया। इसके पहले मजदूरों ने इस यात्रा का स्वागत किया।
क्यों कर रहे आदिवासी पदयात्रा
किसानों और आदिवासियों की मांगों को लेकर यह पदयात्रा निकाली गई है। जिसमें युवा, महिला, बुजुर्ग हर वर्ग के लोग शामिल थे। वे मांग कर रहे हैं कि 2500 रुपए में सरकार जल्द धान खरीदे, वन अधिकार कानून से छेड़-छाड़ न किया जाए। पांचवी अनसूचि लागू आदिवासी इलाकों में कारपोरेट घरानों का जबरदस्ती घुसपैठ पर रोक लगाई जाए। किसानों के जमीन अधिग्रहण पर रोक लगाई जाए। राज्य सरकार चुनाव में जो वादा किया है उसे शब्दस: पालन करें, जंगल के साथ साथ जंगलों में रहने वाले आदिवासियों के जमीन कारपोरेट घराने को न सौपा जाए। इस मौके पर चंद्रकला तारम, कलादास डेहरिया, नीरा, लखन साहू, मुकेश साहू, जेपी नायर, रचना, गीत मौजूद थे।

Home / Bhilai / video मजदूरों ने स्वागत किया भिलाई पहुंची वन स्वराज समिति की यात्रा का

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो