script40 हजार में बाइक या फिर 15 दिन में 60 हजार देने का फर्जी स्कीम चलाने वाले आरोपी पहुंचा जेल, राजगांदगांव का है मास्टर माइंड | Two accused arrested for cheating people with fake scheme | Patrika News
भिलाई

40 हजार में बाइक या फिर 15 दिन में 60 हजार देने का फर्जी स्कीम चलाने वाले आरोपी पहुंचा जेल, राजगांदगांव का है मास्टर माइंड

40 हजार रुपए दो और होण्डा कंपनी का बाइक ले जाओ। बाइक नहीं मिलने पर 15 दिन में 40 की जगह 60 हजार रुपए वापस ले लो। इसी स्कीम के सहारे दो व्यक्ति ने 6.40 लाख रुपए से अधिक की ठगी कर ली। मामला सिंघनपुरी जंगल थाना अंतर्गत ग्राम रानीदहरा का है।

भिलाईAug 13, 2019 / 10:46 pm

Satya Narayan Shukla

Patrika

40 हजार में बाइक या फिर 15 दिन में 60 हजार देने का स्कीम चलाने वाले दोनों आरोपी पहुंचा जेल, राजगांदगांव का है मास्टर माइंड

कवर्धा@Patrika. 40 हजार रुपए दो और होण्डा कंपनी का बाइक ले जाओ। बाइक नहीं मिलने पर 15 दिन में 40 की जगह 60 हजार रुपए वापस ले लो। (Patrika crime news) इसी स्कीम के सहारे दो व्यक्ति ने 6.40 लाख रुपए से अधिक की ठगी कर ली। (Fraud case) मामला सिंघनपुरी जंगल थाना अंतर्गत ग्राम रानीदहरा का है। (Kawardha patrika) जहां पर राजनांदगांव जिला अंतर्गत ग्राम सिंगारपुर निवासी महेन्द्र दास पिता नाथूराम कलार (32) जो ग्राम रानीदहरा के सूरजलाल पिता जतीराम यादव(31) के साथ मिलकर लोगों को ठगने का काम शुरू किया।
लोगों को बताया होण्डा कंपनी का स्कीम

ग्राम रानीदहरा के कुछ लोगों को बताया होण्डा कंपनी का ऑफर स्कीम है। 40 हजार रुपए में बाइक मिलेगी। बाइक नहीं मिलने पर 15 दिन के भीतर 60 हजार रुपए मिलेगा। पहले तो 3-4 लोगों से किसी तरह 40-40 हजार रुपए वसूले। कुछ दिन बार दो लोगों को उन्हें 40 हजार की जगह 60-60 हजार रुपए दे दिए। इसी तरह से फर्जी स्कीम की जानकारी गांवभर में फैल गई। बड़ी संख्या में लोगों ने इस पर 40-40 हजार रुपए जमा कर दिए।
15 दिन की न्यायिक रिमांड पर जेल

लेकिन कुछ ग्रामीणों को ठगी का अहसास हुआ तो 12 अगस्त को सिंघनपुरी जंगल थाना पहुंचे और महेन्द्र दास व सूरजलाल के खिलाफ मामला दर्ज कराया। पुलिस ने भी तत्परता दिखाई और उसकी शाम को ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया। दोनों आरोपियों को जिला न्यायालय में पेश करने पर 15 दिन की न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया।
मामले में 420, 34 दर्ज किया गया

सौरभ उपाध्याय, थाना प्रभारी, सिंघनपुरी जंगल थाना ने बताया कि 12 अगस्त को रानीदहरा के ग्रामीणों ने दो लोगों के खिलाफ शिकायत लेकर पहुंचे। इसमें 6.40 लाख रुपए ठगी का मामला है। मामले में 420, 34 दर्ज किया गया। वहीं दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल पर भेज दिया है।
Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर .. ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

Home / Bhilai / 40 हजार में बाइक या फिर 15 दिन में 60 हजार देने का फर्जी स्कीम चलाने वाले आरोपी पहुंचा जेल, राजगांदगांव का है मास्टर माइंड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो