scriptबीएसपी में भारी वाहन टकराने से कर्मी आपस में ही भिड़ गए, फिर क्या दो घंटे तक लग गया जाम | Two heavy vehicles collide in BSP, two-hour road closure | Patrika News
भिलाई

बीएसपी में भारी वाहन टकराने से कर्मी आपस में ही भिड़ गए, फिर क्या दो घंटे तक लग गया जाम

घटना से नाराज कोक ओवन सिंटरिंग प्लांट के कर्मचारी और प्लांट गैरेज के कर्मी (ड्राइवर) भी आमने-सामने हो गए।

भिलाईAug 30, 2018 / 07:44 pm

Satya Narayan Shukla

BHILAI

BHILAI

भिलाई. बीएसपी के कोल हेल्डलिंग प्लांट (सीएचपी) के पास गुरूवार की सुबह करीब 10 बजे हॉलपेक व फाउलर (हाइड्रा) की आमने-सामने से टक्कर हो गई। इस घटना से नाराज कोक ओवन सिंटरिंग प्लांट के कर्मचारी और प्लांट गैरेज के कर्मी (ड्राइवर) भी आमने-सामने हो गए। जिसकी वजह से यह मार्ग करीब दो घंटे तक जाम रहा। वहीं कोक की सप्लाई भी इतने ही देर तक बंद रही। घटना और उसके बाद सड़क जाम की सूचना मिली तो इंटक व कोक ओवन के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर समझाइस दी, तब मामला शांत हुआ। बीएसपी के अधिकारियों ने कोक ओवन कर्मियों को भरोसा दिलाया कि सड़क का जल्द चौड़ीकरण किया जाएगा। वहीं ब्रेकर पर रिफलेक्टर लगाया जाएगा। यह सुनने के बाद कर्मचारी सड़क से हटे।
इस तरह हुई दुर्घटना
बीएसपी में सुबह वैगन टिपलर की तरफ से एक हॉलपेक कोक लेकर ब्लास्ट फर्नेस आ रहा था। उसी समय कोक ओवन की मैकेनिकल मेंटनेंट टीम फाउलर के साथ वैगन टिपलर जा रही थी। रास्ते में गड्ढा और सड़क सकरा होने की वजह से दोनों वाहन आमने-सामने से भिड़ गए। गनीमत यह रही कि भारी भरकम हॉलपेक के टक्कर से फाउलर में बैठे ड्राइवर व कर्मियों को चोट नहीं लगी।
नाराज कोक ओवन के कर्मियों ने किया रास्ता जाम
इस घटना से सीएसपी कर्मी व सिंटरिंग प्लांट के कर्मी नाराज हो गए। वे कह रहे थे कि इस सड़क पर कुछ दिनों से बड़ी गाडिय़ां तेज रफतार से चलने लगी है, जिससे वहां के कर्मीयों के साथ दुर्घटना की स्थिति बनते रहती है। ब्लास्ट फर्नेस में कंवेयर गैलरी नहीं बनने के कारण कोक को हॉलपैक से सप्लाई किया जा रहा है। कर्मियों का कहना था कि हॉलपेक के चालक वाहन तेजी से चला रहे हैं। यह तर्क देते हुए कोक ओवन व सिंटरिंग प्लांट के कर्मियों ने रास्ता जाम कर दिया।
SAIL BSP
गैरेज के चालक भी उतरे सड़क पर
इधर हॉलपैक ड्राइवर की सूचना पर प्लांट गैरेज के 25-30 चालक व अधिकारी गाडिय़ों के साथ मौके पर पहुंच गए। अब दोनों विभाग आमने-सामने आ गए। करीब 2 घंटे तक रास्ता जाम की स्थिति रही।
कोक सप्लाई पर पड़ा असर, प्रबंधन ने किया हस्ताक्षेप
घटना की जानकारी मिली तो मौके पर इंटक के संजय साहू, शेखर शर्मा रेशम राठौर, पीके विश्वास, मनोज सिंह, एनपी बारले व कोक ओवन के उच्च अधिकारी तथा जीएम सेफ्टी पंडया राजा भी मौके पर पहुंचे। करीब 2 घंटे सड़क जाम रहने से ब्लास्ट फर्नेस-8 की कोक सप्लाई बंद रही।
कंवेयर गैलरी जल्द बनाने किया मांग
यूनियन ने कहा कि कहा ब्लास्ट फर्नेस-8 को कोयला सप्लाई के लिए कंवेयर गैलरी जल्द बनाई जाए, ताकि इस समस्या का समाधान निकले। कोक ओवन के जीएम जीएस वेंकट सुब्रमण्यम के साथ बैठक हुई, महाप्रबंधक ने इस सड़क का जल्द चौड़ीकरण करने की मांग किया। इसके साथ-साथ प्रकाश व्यवस्था को दुरुस्त करने, ब्रेकर पर रिफलेक्टर लगाने का भरोसा दिया। तब जाकर कर्मचारी रास्ते से हटे। इसके बाद दोपहर 12 बजे से ब्लास्ट फर्नेस ने कोल सप्लाई बहाल हुआ। वहीं यूनियन ने कर्मीयों को 4 साल से रेनकोट नहीं दिए जाने के मुद्दे को भी उठाया। इस पर जीएम ने जल्द रेनकोट उपलब्ध कराने का भरोसा दिलाया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो