scriptशहर में नृत्ययति कलाक्षेत्रम और नृत्यधाम के दो अलग-अलग नेशनल डांस कंपीटिशन का हुआ समापन | Two separate National Dance Competitions of Nrityayati Kalakshetram | Patrika News
भिलाई

शहर में नृत्ययति कलाक्षेत्रम और नृत्यधाम के दो अलग-अलग नेशनल डांस कंपीटिशन का हुआ समापन

सेक्टर 4 स्थित एसएनजी ऑडियोरियम में मलेशिया से आई ओडीसी डांसर संध्या मनोज एवं भरतनाट्यम नर्तक डॉ रतीश बाबू ने अपनी प्रस्तुति दी

भिलाईOct 14, 2019 / 12:31 pm

Mohamad Naseem Faruki

शहर में नृत्ययति कलाक्षेत्रम और नृत्यधाम के दो अलग-अलग नेशनल डांस कंपीटिशन का हुआ समापन

शहर में नृत्ययति कलाक्षेत्रम और नृत्यधाम के दो अलग-अलग नेशनल डांस कंपीटिशन का हुआ समापन

भिलाई@Patrika. भरतनाट्यम के साथ ओड़ीसी का फ्यूजन.. मंच पर जब दो अंतरराष्ट्रीय कलाकारों ने मिलकर प्रस्तुति दी तो दर्शक देखते रह गए। सेक्टर 4 स्थित एसएनजी ऑडियोरियम में मलेशिया से आई ओडीसी डांसर संध्या मनोज एवं भरतनाट्यम नर्तक डॉ रतीश बाबू ने अपनी प्रस्तुति दी। एक ही मंच पर दो अलग-अलग शास्त्रीय नृत्य कला का फ्यूजन दर्शकों को खूब भाया। वहीं नृत्यधाम के अखिल भारतीय डांस एवं म्युजिक कंपीटिशन में भी देश के कई प्रदेशों से बच्चे अपनी प्रस्तुति देने पहुंचे। सेक्टर 2 अय्यपा मंदिर के मंच पर सबजूनियर कथक के मुकाबले में नन्ही परियां मंच पर खूब थिरकी। पैरों पर घूंघरू बांध वे ग्रुप डांस में अपने साथियों से ताल मिलाकर खूब नाची। सोलो परफार्मेस में उनकी अदाएं देखने लायक थी। कृष्ण और राधा के मनमोहक गीतों पर अटखेलियां दिखाती नन्ही राधा ने कमाल दिखाया। वहीं सेक्टर 4 स्थित एसएनजी के मंच पर कथक, कुचिपुडी, मोहिनीअट्टम, व केलरा नादनम पर कलाकारों ने अपनी प्रस्तुति दी। यहां इन कलाकारों को परखने डांस एक्सपर्ट अनुरेखा घोष, रिचा गुप्ता, टीएन सुनयना, तमन्ना नायर, रंजिश नायर, सविता, जगरार बाघ, राशि शर्मा, भावना गोडबोले मौजूद थे।

नृत्यधाम के नेशनल ड़ांस फेस्टिवल की शुरुआत पहले दिन भरतनाट्यम के सोलो परफार्मेस के साथहुई। यहां बिलासपुर, रायपुर, भिलाई- दुर्गसहित महाराष्ट्र के नागपुर से कलाकार अपनी प्रस्तुति देने आए। सबजूनियर और जूनियर ग्रुप की इस प्रतियोगिता में पहले दिन 100 से ज्यादा कलाकारों ने हिस्सा लिया।सुबह इस प्रतियोगिता का उद्घाटन एमआईसी सदस्य नीरज पाल ने किया।विशेष अतिथि रविन्द्र सुधा की संचियता राय, विश्वजीत सरकार, गीतवितान संस्था से मिथुन दास, कलाकार बबलु विश्वास, चेतन बोरकर थे। नृत्यधाम की संचालक डॉ राखी राय ने बताया कि कलाकारों की संख्या ज्यादा होने की वजह से सेक्टर 2 आजाद गणेशोत्सव समिति के मंच पर भी कलाकारों की प्रस्तुति होगी। इधर भरतनाट्यम के साथही लावणी, सेमीक्लासिकल की भी प्रस्तुति हुई। प्रतियोगिता में निर्णायक चेतन बोरकर, पृथा मुखर्जी एवं ऋतुपर्णा सेन गुप्ता थे।

लावणी, फोक डांस के संग सेमीक्लासिकल
नृत्ययति कलाक्षेत्रम एवं ऑल इंडिया डांस एसोसिएशन के ऑल इंडिया डांस एवं म्युजिक कंपीटिशन केसाथही गोपीकृष्ण अवार्ड 2019 में तीसरे दिन करीब 4 सौ कलाकारों ने हिस्सा लिया। सेक्टर 4 के मंच पर सुबह से लावणी,लोकनृत्य की प्रस्तुति हुई। वहीं सेक्टर 2 अय्यपा मंदिर कैंपस में सेमीक्लासिकल और ओड़ीसी की प्रस्तुति दी गई। सुबह सेक्टर 4 के मंच पर प्रतियोगिता का उद्घाटन डॉ ऋचा ठाकुर, वीके मोहम्मद, एवं मुंबईसे आईभरतनाट्यम की कलाकार तमन्ना नायर ने की। आज की स्पर्धा में निर्णायक मुंबई के रंजिश नायर, तमन्ना नायर, रिचा गुप्ता व केरल के जयकशिन थे। सेक्टर 2 अय्यपा मंदिर के मंचपर हुएसेमीक्लासिकल और ओड़ीसी की स्पर्धा में मलेशिया से आई ओड़ीसी डांसर संध्या मनोज, नागपुर की भावना गोडबोले, रूपेश केसी, एवं तमन्ना नायर थी।

Home / Bhilai / शहर में नृत्ययति कलाक्षेत्रम और नृत्यधाम के दो अलग-अलग नेशनल डांस कंपीटिशन का हुआ समापन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो