scriptदो महिलाओं ने आत्मदाह की धमकी दी, तब प्रशासन आया हरकत में, क्या है मामला, पढ़ें खबर | Two women threaten self-sacrifice, Then administration came in action | Patrika News
भिलाई

दो महिलाओं ने आत्मदाह की धमकी दी, तब प्रशासन आया हरकत में, क्या है मामला, पढ़ें खबर

जमीन विवाद की शिकायत पर कार्यवाही नहीं होने पर आत्मदाह की चेतावनी देते ही प्रशासन हरकत में आया।

भिलाईMay 20, 2018 / 12:21 am

Satya Narayan Shukla

Patrika news

दो महिलाओं ने आत्मदाह की धमकी दी, तब प्रशासन आया हरकत में, क्या है मामला, पढ़ें खबर

दुर्ग@Patrika. जमीन विवाद की शिकायत पर कार्यवाही नहीं होने पर आत्मदाह की चेतावनी देते ही प्रशासन हरकत में आ गई। शनिवार को नायब तहसीलदार दुर्गा साहू ग्राम लिटिया पहुंची। वहां पीडि़त पक्ष का बयान दर्जकर स्थल निरीक्षण किया।
जमुना और विमला को समझाइश दी कि वे किसी तरह की कदम न उठाए
नायब तहसीलदार ने दोनों महिलाओं का अलग अलग बयान दर्ज किया। साथ ही जमुना बाई और विमला निर्मलकर को समझाइश दी कि वे किसी तरह की कदम न उठाए। उनके शिकायत का निराकरण जल्द किया जाएगा। नायब तहसीलदार ने विवादित जमीन का निरीक्षणकर दस्तावेज का मिलान किया। दरअसल उक्त जमीन को सड़क की जमीन बताया गया। नायब तहसीलदार ने कहा कि सड़क की जमीन पर अवैध कब्जा करना अपराध की श्रेणी में आता है। विवादित जमीन को स्वयं की जमीन बताना भी अपराध है।
यह है मामला
ग्राम लिटिया धमधा ब्लॉक की जमुना बाई देवांगन व विमला निर्मलकर ने सड़क किनारे क्रमश: गुपचुप ठेला व कपड़ा प्रेस का दुकान संचालित कर रही हैं। दोनों को व्यापार करते हुए २० वर्ष हो चुका है। महिलाओं का कहना था कि दुकान के पीछे हेमकरण साहू ने मकान बनाकर रह रहा है। जिस जमीन पर वे व्यापार करती है उससे बेदखल कर दिया है। दुकान को तोड़ दिया है। महिलाओं का कहना है कि हेमकरण वहां काम्पलेक्स बनाना चाहता है। शिकायत करने पर पंचायत से लेकर तहसीलदार व पुलिस खामोश है। दुकान को तोडऩे से उनके घर में चूल्हा जलना बंद हो गया है। अब उनके पास आत्मदाह करने के सिवाय कोई दूसरा रास्ता नहीं है।
मामले में बोरी थाना प्रभारी का भी बयान दर्ज किया जाएगा

नायब तहीसलदार दुर्गा साहू ने बताया कि स्थल निरीक्षणकर दोनों महिलाओं का बयान दर्ज किया गया है। विवादित जमीन सड़क की जमीन है। इस मामले में बोरी थाना प्रभारी का भी बयान दर्ज किया जाएगा। इसके बाद प्रतिवेदन कलक्टर को सौंपा जाएगा।

Home / Bhilai / दो महिलाओं ने आत्मदाह की धमकी दी, तब प्रशासन आया हरकत में, क्या है मामला, पढ़ें खबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो