scriptरामनगर से 1500 किलोग्राम मिर्च पाउडर सीज | 1500 kg chili powder seasoned from Ramnagar in bhilwara | Patrika News
भीलवाड़ा

रामनगर से 1500 किलोग्राम मिर्च पाउडर सीज

प्रारम्भिक जांच में मिर्च पाउडर हल्की क्वालीटी की निकलीसैम्पल में कलर मिलावट होने की संभावना, जांच के लिए सैम्पल अजमेर भेजा

भीलवाड़ाSep 17, 2021 / 09:03 pm

Suresh Jain

रामनगर से 1500 किलोग्राम मिर्च पाउडर सीज

रामनगर से 1500 किलोग्राम मिर्च पाउडर सीज

भीलवाड़ा।
राज्य सरकार की निर्देश पर चलाए जा रहे शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत जयपुर से आई टीम ने भीलवाड़ा के रामनगर में बड़ी कार्रवाई करते हुए मिलावट की आंशका पर 1500 किलोग्राम मिर्च पाउडर को सीज किया है। इस कार्रवाई के चलते क्षेत्र की सभी व्यापारी अपनी दुकाने बन्द करके चले गए।
सीएमएचओ डॉ. मुस्ताक खान ने बताया कि जयपुर से आए चार सदस्यों की टीम ने शुक्रवार को गांधीनगर रामनगर स्थित एसएस मार्केटिंग मसाला उद्योग पर कार्रवाई की है। दल ने यहां मिर्च पाउडर के कट्टे देखे तो वह हल्की मिर्च लगी। तथा प्रारम्भिक तौर पर मिलावट होने की आंशका पर तीन नमूने लेकर 1500 किलोग्राम मिर्च पाउडर को सीज किया। तीनों नमूने को जांच के लिए खाद्य प्रयोगशाला अजमेर भिजवाए गए है। जयपुर से आए खाद्य सुरक्षा अधिकारियों के दल में विनोद कुमार शर्मा, संदीप अग्रवाल, भानू प्रताप सिंह गहलोत व विशाल मित्तल शामिल है। इस टीम के साथ खाद्य सुरक्षा अधिकारी देवेन्द्र राणावत व अन्य कर्मचारी भी थे। बताया गया है कि यह मसाला उद्योग लम्बे समय से काम कर रहा है। लूज मिर्च फाउडर को ग्रामीण क्षेत्र में सप्लाई करता है। मिर्च हल्की क्वालीटी की होने के साथ इसमें कलर मिला होने की भी संभावना बताई जा रही है। क्षेत्र के लोगों का कहना है कि इस मसाला उद्योग की जानकारी स्थानीय अधिकारी को भी थी, लेकिन यह उद्योग कार्रवाई से बचता रहा है।

Home / Bhilwara / रामनगर से 1500 किलोग्राम मिर्च पाउडर सीज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो