scriptहाईटेंशन लाइन का तार टूटकर युवक पर गिरा, मौत के बाद परिजनों ने किया मुआवजे को लेकर हंगामा | A man dead by electric sock | Patrika News
भीलवाड़ा

हाईटेंशन लाइन का तार टूटकर युवक पर गिरा, मौत के बाद परिजनों ने किया मुआवजे को लेकर हंगामा

हाइटेंशन लाइन का तार टूटकर गिरने से युवक की करंट से मौत हो गई। ग्रामीणों और परिजनों ने मुआवजे की मांग पर पोस्टमार्टम कराने से इनकार कर प्रदर्शन किया। करीब पांच घंटे समझाइश के बाद मुआवजे पर सहमति के बाद ग्रामीण शांत हुए।
 

भीलवाड़ाAug 18, 2019 / 03:14 am

rajesh jain

 man dead by electric sock

हाईटेंशन लाइन का तार टूटकर युवक पर गिरा, मौत के बाद परिजनों ने किया मुआवजे को लेकर हंगामा

हमीरगढ़ (भीलवाड़ा)।

कस्बे में शनिवार दोपहर हाइटेंशन लाइन का तार टूटकर गिरने से होटल संचालक की करंट से मौत हो गई। पुलिस ने शव मोर्चरी में रखवाया। ग्रामीणों और परिजनों ने मुआवजे की मांग पर पोस्टमार्टम कराने से इनकार कर प्रदर्शन किया। करीब पांच घंटे समझाइश के बाद रात साढ़े आठ बजे मुआवजे पर सहमति के बाद ग्रामीण शांत हुए। शव का रविवार को पोस्टमार्टम कराया जाएगा।
सहायक उपनिरीक्षक नाथूलाल शर्मा ने बताया कि बावलास निवासी देवकिशन शर्मा (२४) की कविनगर में चाय की होटल है। दोपहर में वह होटल से बाहर निकलकर चाय देने जा रहा था। इस दौरान ऊपर से गुजर रही 11 हजार केवी लाइन का तार टूटकर उस पर गिर गया। उसकी मौके पर ही करंट से मौत हो गई। पुलिस ने शव मोर्चरी में रखवाया।
इस बीच, ग्रामीण मोर्चरी के बाहर मुआवजे की मांग पर प्रदर्शन करने लगे। परिजनों ने शव उठाने से इनकार कर दिया। कार्यवाहक तहसीलदार शम्भूलाल जोशी ने समझाइश का प्रयास किया, लेकिन ग्रामीण नहीं माने। मंगरोप थानाप्रभारी महावीरप्रसाद मीणा और भीलवाड़ा से जाप्ता वहां पहुंचा। ग्रामीण डिस्कॉम अधिकारियों को बुलाने पर अड़ गए। डिस्कॉम अधिकारियों आने व समझाइश पर ग्रामीण शांत हुए।
पानी में दौड़ रहा था करंट, युवक की मौत


गंगापुर.सहाड़ा चौराहे के निकट शनिवार को सड़क किनारे जमा बारिश के पानी में आए करंट की चपेट में आने से युवक की मौत हो गई। सुंदरपुरा (कारोही) निवासी तेजपाल कुमावत (20) सहाड़ा चौराहे के पास स्थित वेल्डिंग की दुकान पर सुबह कार्य करने के लिए जा रहा था। रास्ते में बिजली के पोल के पास गड्ढे में भरे पानी से गुजर रहा था। पानी में दौड़ते करंट की चपेट में आने वह अचेत होकर गिर गया। चिकित्सालय ले जाने पर चिकित्सकों ने मृत बताया। उपखंड अधिकारी छोटूलाल शर्मा, तहसीलदार छगनलाल रेगर व पुलिस चिकित्सालय पहुंचे। उपखण्ड अधिकारी ने मृतक के आश्रितं को नियमानुसार सहायता राशि दिलाने का भरोसा दिलाया। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करा परिजनों को सुपुर्द किया।

Home / Bhilwara / हाईटेंशन लाइन का तार टूटकर युवक पर गिरा, मौत के बाद परिजनों ने किया मुआवजे को लेकर हंगामा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो