scriptगलत इंजेक्शन लगाने से युवक की मौत का आरोप, निजी डॉक्टर समेत तीन के खिलाफ मामला दर्ज | Alleged death of youth due to wrong injection, case registered against | Patrika News
भीलवाड़ा

गलत इंजेक्शन लगाने से युवक की मौत का आरोप, निजी डॉक्टर समेत तीन के खिलाफ मामला दर्ज

शास्त्रीनगर स्थित निजी अस्पताल में गलत इंजेक्शन लगाने से युवक की मौत का आरोप लगाते हुए सोमवार को परिजनों ने चिकित्सक और कम्पाउण्डर समेत तीन जनों के खिलाफ कोतवाली में मामला दर्ज कराया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। इससे पहले परिजनों ने सोमवार दोपहर में चिकित्सालय के बाहर प्रदर्शन किया।

भीलवाड़ाAug 02, 2021 / 10:17 pm

Akash Mathur

Alleged death of youth due to wrong injection, case registered against

Alleged death of youth due to wrong injection, case registered against

भीलवाड़ा. शास्त्रीनगर स्थित निजी अस्पताल में गलत इंजेक्शन लगाने से युवक की मौत का आरोप लगाते हुए सोमवार को परिजनों ने चिकित्सक और कम्पाउण्डर समेत तीन जनों के खिलाफ कोतवाली में मामला दर्ज कराया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। इससे पहले परिजनों ने सोमवार दोपहर में चिकित्सालय के बाहर प्रदर्शन किया।
सहायक उपनिरीक्षक ओमप्रकाश ने बताया कि पंचवटी निवासी भंवरसिंह चन्द्रावत ने रिपोर्ट में आरोप लगाया कि गत १७ जुलाई को बेटे लक्ष्मणसिंह के पेट दर्द की शिकायत पर वे सोनी हॉस्पीटल में दिखाने गए। वहां चिकित्सक के देखने के बाद बेटे को आईसीयू में भर्ती कर लिया। दिनभर इलाज के दौरान बेटा ठीक था। अस्पताल के कम्पाउण्डर अमजद खान, आयुषी और एक महिला चिकित्सक ने बेटे का उपचार किया। देर रात लक्ष्मण को फिर से पेट दर्द हुआ। इस पर पत्नी शिव कंवर ने कम्पाउण्डर अमजद खान को बताया। उसने नींद से उठकर लक्ष्मण को इंजेक्शन लगा दिया। कुछ देर बाद लक्ष्मण की तबियत ज्यादा बिगड़ गई। परिजनों का आरोप है कि वहां महिला चिकित्सक और कम्पाण्डर गलत इंजेक्शन लगने की बात कर रहे थे। इसके बाद चिकित्सक ने जबरन लक्ष्मण को डिस्चार्ज कर दिया। परिजन उसे नेहरू रोड स्थित निजी अस्पताल ले गए। वहां चिकित्सक ने जांच के बाद उसे मृत बताया। वहां भी कम्पाण्डर अमजद आ गया और उनसे अस्पताल की फाइल छीन ले गए। परिजनों ने आरोप लगाया कि इस सम्बंध में इलाज में लापरवाही बरतने की रिपोर्ट २४ जुलाई को कोतवाली में दी थी। लेकिन पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया। इससे क्षुब्ध परिजन सोमवार को सोनी हॉस्पीटल पहुंचे और गेट के बाहर प्रदर्शन किया। सूचना पर कोतवाली पुलिस वहां पहुंची और समझाइश करके सभी को थाने ले गई। वहां मृतक के पिता की रिपोर्ट पर चिकित्सक समेत तीन जनों के खिलाफ मामला दर्ज किया।

Home / Bhilwara / गलत इंजेक्शन लगाने से युवक की मौत का आरोप, निजी डॉक्टर समेत तीन के खिलाफ मामला दर्ज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो