script बदल गए बीट इंचार्ज, नंबर भी बंद | beat system failed in bhilwara | Patrika News

बदल गए बीट इंचार्ज, नंबर भी बंद

locationभीलवाड़ाPublished: Dec 19, 2023 09:26:57 am

Submitted by:

Suresh Jain

किसे दे सूचना, सिस्टम फेल
जिनके तबादले हो गए, उनके नाम अब तक दीवारों पर चस्पा चार्ट में दर्ज

बदल गए बीट इंचार्ज, नंबर भी बंद
बदल गए बीट इंचार्ज, नंबर भी बंद

भीलवाड़ा शहर में बीट सिस्टम अनदेखी का शिकार है। घटना, दुर्घटना व संदिग्ध गतिविधियों की सूचना देने के लिए पुलिस विभाग ने शहर की कॉलोनियों से लेकर गांवों तक बीट चार्ट लगाए हैं। यह बात अलग है कि बीट चार्ट अपडेट नहीं हैं। लिहाजा लोग चाहकर भी संदिग्ध गतिविधि की सूचना पुलिस को नहीं दे पाते हैं। दरअसल शहर के कई थाना क्षेत्रों में पुलिस के लगाए बीट चार्ट कई साल से अपडेट नहीं किए गए हैं।

राजस्थान पत्रिका ने बीट चार्ट को लेकर पड़ताल की तो चौंकाने वाले तथ्य सामने आए। कई जगह बीट चार्ट पर ऐसे बीट प्रभारी व संबंधित थानेदार के नाम व नंबर लिखे थे, जिनका तबादला अर्से पहले ही हो चुका है। वहीं बीट चार्ट पर लिखे कई फोन नंबर स्विच ऑफ आ रहे थे। यह मामला केवल एक दो जगह नहीं बल्कि पूरे जिले के अधिकतर जगह मिले।

जानकारों की मानें तो दीवारों पर बीट संबंधी जानकारी अपडेट नहीं की गई। कई जगह पहली बार जो बीट चार्ट लगाया, वह अब तक यथावत है। उसमें कोई अपडेट नहीं किया गया।
अधिकारी-कर्मचारी बदल गए

भीलवाड़ा में पुर रोड पर शिक्षा विभाग कार्यालय के सामने बीट चार्ट में दर्शाए बीट अधिकारी व बीट प्रभारी तो वहीं लगे हैं लेकिन यहां बीट चार्ट में प्रतापनगर थानाधिकारी राजेन्द्र गोदारा का नाम दर्ज है, जो यहां से काफी समय पहले तबादला हो गया था। उनके बाद कई थानाधिकारी आए व चले गए लेकिन आज भी बीट चार्ट में थानाधिकारी गोदारा लिखा है। उनके नाम के आगे दर्ज मोबाइल नंबर गलत बताया जा रहा है।

नेहरू रोड़ पर भी यही स्थिति
सुभाषनगर थाना क्षेत्र के नेहरू रोड पर लगे बोर्ड पर थानाधिकारी नवनीत व्यास का नाम लिखा था। जबकि वे वर्ष 2021 में यहां से ट्रांसफर होकर चले गए थे। बीट प्रभारी ओमप्रकाश को फोन किया तो मोबाइल स्विच ऑफ बताया था। मजेदार बात यह है कि ओमप्रकाश अब सुभाषनगर थाने में तैनात नहीं है।
मोबाइल स्विच ऑफ

भीमगंज थाने से प्रभारी भूपेश शर्मा का तबादला हुए लंबा समय हो गया लेकिन आज भी उनका नाम बीट चार्ट में लिखा है। बीट प्रभारी कैलाश चन्द्र को फोन किया गया तो नंबर बंद मिले। बीट अधिकारी का मोबाइल स्विच ऑफ बताया।

ट्रेंडिंग वीडियो