script भीलवाड़ा कलक्टर करेंगे अफसरों से सीधी बात | Bhilwara Collector will talk directly to officers | Patrika News

भीलवाड़ा कलक्टर करेंगे अफसरों से सीधी बात

locationभीलवाड़ाPublished: Feb 10, 2024 12:30:51 pm

Bhilwara Collector will talk directly to officers भीलवाड़ा कलक्ट्रेट में आने व जाने के बहाने सरकारी विभागों से कार्यालय समय में गोत लगाने पर लगाम कसी जाएगी। प्रत्येक सरकारी विभाग के अफसरों को अब हर सप्ताह कलक्ट्रेट में हाजिरी देना जरूरी नहीं होगा

भीलवाड़ा कलक्टर
भीलवाड़ा कलक्टर
भीलवाड़ा कलक्ट्रेट में आने व जाने के बहाने सरकारी विभागों से कार्यालय समय में गोत लगाने पर लगाम कसी जाएगी। प्रत्येक सरकारी विभाग के अफसरों को अब हर सप्ताह कलक्ट्रेट में हाजिरी देना जरूरी नहीं होगा। सरकारी विभागों का काम प्रभावित नहीं हो एवं अफसरों को बैठकों में अनावश्यक नहीं बैठना पड़े, इसलिए जिला कलक्टर नमित मेहता ने नई व्यवस्था लागू की।
25 अफसरों की दो टीमेें

हर सोमवार को साप्ताहिक बैठक में जिला मुख्यालय के सभी प्रमुख 25 अफसरों की मौजूदगी अनिवार्य थी। इस अवधि में दस से पन्द्रह अफसरों से ही विभागीय काम को लेकर कलक्टर की बातचीत हो पाती है। ऐसे में शेष दस अफसरों को अपनी बात कहने का मौका नहीं मिल पाता था।
बैठक का तरीका बदला

जिला स्तरीय समीक्षा बैठक का तरीका अब बदला है। पच्चीस विभागों के अफसरों की अब दो टीमें गठित कर दी है। एक टीम के अफसर सप्ताह में एक बार समूची विभागीय प्रगति व जनता से जुड़े काम से अवगत कराएंगे। इस दौरान सभी से विस्तृत चर्चा हो सकेगी। अगली समीक्षा बैठक में दूसरी टीम आएगी। इसी प्रकार अन्य बैठकों में संबंधित अफसरों की मौजूदगी रहेगी।
कलक्ट्रेट में नई व्यवस्था

जिला कलक्टर नमित मेहता बताते है कि सरकारी कार्यालयों के तय समय में विभागीय अधिकारी मौजूद रहे और आम जनता के कार्य हो, इसके लिए नई व्यवस्था की है। जिला स्तरीय समीक्षा बैठक का तरीका भी बदला है। अधिकारियों से जुड़ाव वेब से नियमित रहेगा। कार्यालय में तय समय में नहीं पहुंचने एवं तय अवधि में लगातार ठहराव नहीं होने पर संबंधित अधिकारी व कर्मचारी के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो