scriptcovid vaccination टीकाकरण में प्रदेश में तीसरे स्थान पर रहा भीलवाड़ा | Bhilwara ranked third in the state in vaccination | Patrika News
भीलवाड़ा

covid vaccination टीकाकरण में प्रदेश में तीसरे स्थान पर रहा भीलवाड़ा

एक बार फिर लगे एक लाख से ज्यादा टीके390 से भी अधिक केंद्रों पर टीकाकरण

भीलवाड़ाDec 05, 2021 / 09:53 am

Suresh Jain

covid vaccination टीकाकरण में प्रदेश में तीसरे स्थान पर रहा भीलवाड़ा

covid vaccination टीकाकरण में प्रदेश में तीसरे स्थान पर रहा भीलवाड़ा

भीलवाड़ा।
covid vaccination कोविड के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के संभावित खतरे को देखते जिले में कोविड टीकाकरण की रफ्तार बढ़ाने एवं शत प्रतिशत लोगों को सुरक्षा कवच देने के लिए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग शनिवार को टीकाकरण अभियान छेड़ा इस अभियान के तहत प्रदेश में भीलवाड़ा तीसरे स्थान पर रहा है।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मुस्ताक खान ने बताया कि जिला कलक्टर शिवप्रसाद एम नकाते के निर्देशन में शनिवार को मेगा वैक्सीनेशन शिविर में ३९० सेन्टरों पर एक लाख से भी अधिक लोगों को टीकाकरण का लक्ष्य था। यह शतप्रतिशत पूरा कर लिया। रात १० बजे तक एक लाख २ हजार से अधिक लोगों के पहली व दूसरी डोज के टीके लगाए जाने के आंकड़े मिले थे। डाटा फीड का काम देर रात तक जारी था। जिला अस्पताल, सामुदायिक, प्राथमिक व उप स्वास्थ्य केंद्र से लेकर ग्रामीण क्षेत्र के घरों में तथा खेतों सहित सार्वजनिक स्थानों पर भी विभाग ने वैक्सीनेशन किया।
आरसीएचओ डॉ. संजीव शर्मा ने बताया कि पिछले कुछ दिन से टीकाकरण से वंचित लोगों की लिस्ट तैयार की गई थी। ाशा, एएनएम व आंगनबाड़ी कार्यकर्ता द्वारा वंचित लोगों से व्यक्तिगत रूप से संपर्क कर टीकाकरण के लिए प्रेरित किया। शनिवार को मेगा शिविर में एक लाख से अधिक लोगों के पहली व दूसरी डोज के टीके लगाए गए। डॉ. शर्मा ने बताया कि एक लाख टीके जिले में तीसरी बार लगाए गए है। अतिरिक्त मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. सीपी गोस्वामी ने सुवाणा के श्रीनगर, कोदूकोटा, सीडियास व बड़ामहुआ टीकाकरण केंद्रों का निरीक्षण किया।
470 लोगों ने पुर जमात खाना में लगाए टीके
जीएन अलमदद सोसायटी पुर व पठान समाज के सयुक्त तत्वावधान में पठानों के जमात खाने में कोरोना वैक्सीनेशन शिविर का आयोजन किया गया। जीएन अलमदद सोसायटी पुर के अध्यक्ष रफीक पठान ने बताया कि शिविर में 470 लोगों ने टीके लगवाए। शिविर में पुर हॉस्पिटल प्रभारी डॉ. जितेन्द्र सिंह, विमला सुखवाल, जरीना बानू, किरण जीनगर, पुष्पा रेगर, पायलकंवर, सागर विश्नोई, भगवती लाल, संजय शर्मा का सहयोग रहा। पठान समाज के सदर हाजी सुल्तान भी उपस्थित रहे।

Home / Bhilwara / covid vaccination टीकाकरण में प्रदेश में तीसरे स्थान पर रहा भीलवाड़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो