scriptघटिया निर्माण का दंश झेल रहा भीलवाड़ा का पुर रोड | Bhilwara's Pur Road is facing the brunt of poor construction | Patrika News
भीलवाड़ा

घटिया निर्माण का दंश झेल रहा भीलवाड़ा का पुर रोड

– सीवरेज निर्माण के बाद सीमेंट व क्रंकीट पटक कर इतिश्री
– मानक अनुसार काम भूल गए, सड़क पर बड़े गड्ढ़े अब दे रहे दर्द
– ठेकेदार पर छोड़ दिया काम, अफसरों ने चेम्बर छोड़कर गुणवत्ता नहीं परखी

भीलवाड़ाMay 23, 2023 / 11:33 am

Akash Mathur

घटिया निर्माण का दंश झेल रहा भीलवाड़ा का पुर रोड

घटिया निर्माण का दंश झेल रहा भीलवाड़ा का पुर रोड

यह है पुर रोड की सड़कें। सीवरेज में घटिया निर्माण का यह मार्ग दंश झेल रहा है। पचास हजार से अधिक वाहन यहां से रोजाना गुजरते हैं। लापरवाही देखिए हर पल हादसे के अंदेशे के बाद भी 200 मीटर की सड़क दुर्दुशा का शिकार है। कारण, सीवरेज की पाइप डालने के बाद मानक अनुसार सड़क का निर्माण यहां नहीं हुआ। ठेकेदार के भरोसे काम छोड़कर अफसरों ने जनता को परेशानी झेलने के लिए छोड़ दिया। आलम यह कि गंगापुर तिराहे से लीलेंड चौराहे तक सड़क के दोनों ओर बड़े गडढे हो गए।

 

जिन पर गुजर कर वाहन हिचकोले खाते हैं। खासतौर से दुपहिया वाहन चालकों सर्वाधिक परेशानी झेल रहे हैं। सीवरेज का काम पूरा होने के बाद यहां सीमेंट और क्रंकीट से सड़क बनाई गई। सड़क निर्माण के लेवल पर कोई ध्यान नहीं दिया। िस्थति यह हो रही है कि कहीं सड़क ऊंची है तो कहीं नीची। सड़क के बीचोंबीच मैनहॉल बाहर निकल रहे हैं। जिन पर चढ़कर वाहन क्षतिग्रस्त हो रहे हैं। सीमेंट और कंक्रीट उखड़ जाने से आसपास के व्यापारी धूल के गुबार से परेशान हैं। शिकायत के बाद भी जिम्मेदार एजेंसियां ध्यान नहीं दे रही। न ही ठेकेदार के खिलाफ कोई कार्रवाई अमल में लाई गई। पिछले एक पखवाड़े में इन गड्ढों की वजह से पांच जने चोटिल हो चुके हैं।

मानसून करीब, पानी भरा तो और मुश्किल
मानसून का आगाज अगले माह होने वाला है। प्री-मानसून जून के पहले से दूसरे सप्ताह में दस्तक दे सकता है। ऐसे में इन गड्ढों में बारिश का पानी भरने पर सड़क नजर ही नहीं आएगी। हादसे का और अंदेशा बढ़ जाएगा। मानसून में सड़क मरम्मत संभव नहीं होती है। लोग खस्ताहाल सड़क से आजिज आ चुके है। इसे लेकर लोगों में रोष है।

…..
फैक्ट फाइल

200 मीटर
सड़क की हालत खराब

6 बड़े
गड्ढे परेशानी का सबब

2 माह
से लोग हो रहे परेशान

50 हजार
वाहन रोजाना यहां से गुजरते


1 लाख
से अधिक लोगो की आवाजाही

Home / Bhilwara / घटिया निर्माण का दंश झेल रहा भीलवाड़ा का पुर रोड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो