scriptभीलवाड़ा यूआईटी गोद देगी पार्क, श्रेष्ठ पार्क होगा सम्मानित | Bhilwara UIT will adopt park, best park will be honored | Patrika News
भीलवाड़ा

भीलवाड़ा यूआईटी गोद देगी पार्क, श्रेष्ठ पार्क होगा सम्मानित

Bhilwara UIT will adopt park, best park will be honored नगर विकास न्यास शहर के पार्क अब मोहल्ला कमेटियां एवं कॉलोनी विकास समितियों को गोद देगा। लोगों को पार्क के रखरखाव के प्रति उत्साहित करने के लिए न्यास तीन श्रेष्ठ पार्क का चयन कर समिति को नकद पुरस्कार से भी सम्मानित करेगा।

भीलवाड़ाOct 19, 2021 / 05:14 pm

Narendra Kumar Verma

Bhilwara UIT will adopt park, best park will be honored

Bhilwara UIT will adopt park, best park will be honored

भीलवाड़ा। नगर विकास न्यास शहर के पार्क अब मोहल्ला कमेटियां एवं कॉलोनी विकास समितियों को गोद देगा। लोगों को पार्क के रखरखाव के प्रति उत्साहित करने के लिए न्यास तीन श्रेष्ठ पार्क का चयन कर समिति को नकद पुरस्कार से भी सम्मानित करेगा। नगर विकास न्यास सचिव अजय आर्य ने सोमवार को न्यास परिसर में शहर की विभिन्न समितियों की आयोजित बैठक में यह बात कही। उन्होंने कहा कि कॉलोनियों के पार्कों की बेहतर देखभाल हो एवं क्षेत्र के लोग इससे लाभांवित हो, इसके लिए न्यास ने पार्कों को गोद देने का निर्णय लिया है।
पीपी मोड पर देंगे सर्किल

आर्य ने बताया कि शहर के प्रमुख सर्किलों व सामुदायिक भवनों को भी पीपी मोड के तहत निजी क्षेत्र को दिया जाएगा। इसके लिए भी विभिन्न स्तरों पर रायशुमारी की जाएगी।
ठेकेदार पार्क संभालनें आते ही नहीं

न्यास परिसर में शहर के पार्कों के रखरखाव के संदर्भ में समिति पदाधिकारियों व क्षेत्र के लोगों ने ठेकेदारों की कार्यशैली पर रोष जताया। कईयों का आरोप था कि शहर के अधिकांश उद्यान ठेकेदारों ने विभिन्न नामों से ले रखे हंै, लेकिन रखरखाव के नाम पर कई माह तक सार संभाल के लिए नहीं आते है, शिकायत करने के बावजूद न्यास में सुनवाई नहीं होती है। लोगों ने शहर में दो दर्जन से अधिक पार्कों व सर्किल के नाम न्यास सचिव को बताए और कहा कि यहां न्यास बेवजह पैसा बर्बाद कर रही है।
भुगतान के लिए लगाते है चक्कर

समितियों के सदस्यों की पीड़ा थी कि न्यास ने कुछेक पार्क अभी गोद दे रखे है, लेकिन न्यास जो राशि भुगतान कर रही है, वह काफी कम है। इतना ही नहीं राशि के भुगतान के लिए भी उन्हें कई चक्कर न्यास के लगाने पड़ते है। समितियों ने शहर की कॉलोनियों के पार्क मोहल्ला कमेटियां एवं कॉलोनी विकास समितियों को ही देने की पैरवी की। Bhilwara UIT will adopt park, best park will be honored
परिसर बना रहा तालाब

शहर में रविवार रात हुई बारिश से नगर विकास न्यास के नए परिसर का बाहरी हिस्सा पानी में डूब गया। इसी परिसर में जनसुनवाई रखने से लोगों को बैठक स्थल तक पहुंचने में खासी दिक्कत हुई। हालांकि न्यास कर्मी यहां से पानी निकालने के लिए बैठक समाप्त होने के बाद तक जुटे रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो