scriptफर्जी चिटफंड कंपनी का भंडाफोड़, पांच गिरफ्तार | Busted fake chit fund company, five arrested in bhilwara | Patrika News
भीलवाड़ा

फर्जी चिटफंड कंपनी का भंडाफोड़, पांच गिरफ्तार

लोगों को गुमराह कर ईनाम का लालच देकर चिटफंड कम्पनी संचालित करने वाले गिरोह का सदर पुलिस ने भंडाफोड़ करते हुए पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। इन पांचों युवकों ने लोगों को गुमराह कर करीब डेढ़ करोड़ रुपए लोगों से वसूल कर चुके है।

भीलवाड़ाJun 16, 2017 / 11:10 pm

tej narayan

लोगों को गुमराह कर ईनाम का लालच देकर चिटफंड कम्पनी संचालित करने वाले गिरोह का सदर पुलिस ने भंडाफोड़ करते हुए पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। इन पांचों युवकों ने लोगों को गुमराह कर करीब डेढ़ करोड़ रुपए लोगों से वसूल कर चुके है। पूछताछ में इन्होंने बताया कि वसूली गई राशि में से वापस ईनाम भी वितरित किए है। पुलिस ने इनके कब्जे से हिसाब-किताब भी जब्त कर लिया है।
महिला को अगवा कर बंधक बना साढ़े तीन महीने तक किया दुष्कर्म

सदर थाना के प्रभारी प्रशिक्षु आईपीएस मृदुल कच्छावा ने बताया कि सदर थाने में किसी ने मामला दर्ज कराया कि मई 2016 में कुछ लोगों ने श्री न्यू जोगणियां ग्रुप केनाम से एक चिटफंड कम्पनी तेयार की। इन्होंने इसके पेम्पजेट बांटे और व्यापक प्रचार-प्रसार भी किया। पुलिस ने धारा 3,4,5 ईनामी चिटफंड और धन परिचालन स्कीम (पांबदी) अधिनियम 1978, भादसं की धारा 420 एवं 406 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की। जांच में सामने आया कि इस कम्पनी को पांच लोगों ने शुरू की । इसमें 5051 सदस्य जोडऩा था। 
#Campaign 300 रुपए किलो तक मिलते हैं विदेशी सैकण्ड हैण्ड कपड़े

प्रत्येक सदस्य से 8600 रुपए लेते और हर माह की 25 तारीख को गांव के आसपास ही किसी धार्मिक स्थल पर ड्रॉ निकालते। जहां पर सदस्य बनाने वालों को टीवी, कार, बाइक अािद महंगे पुरस्कारों का भी प्रलोभन दिया जा रहा था। इस तरह से इस ग्रुप की आड में धोखाधड़ी की जा रही थी। पुलिस ने इस मामले में आटूण निवासी आटूण निवासी रतन सिंह, सांवरमल सालवी, धर्मीचंद माली, काणोली निवासी नानूराम जाट और लक्ष्मण खारोल को गिरफ्तार किया है। 
एएसपी गोपालस्वरुप मेवाड़ा ने बताया कि ये पांचों आरोपित खुलेआम लोगों के साथ धोखाधड़ी कर रहे थे। उन्होंने आमजन से जिला पुलिस की ओर से अपील की है कि वे इस तरह की किसी भी चिटफंड कम्पनी के झांसे में नहीं फंसे ये सभी कम्पनियां कानूनी रुप से गैर कानूनी है। पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो