scriptआजाद चौक बाजार में खरीदारों की उमड़ी भीड़ | Buyers gathered in Azad Chowk market in bhilwara | Patrika News
भीलवाड़ा

आजाद चौक बाजार में खरीदारों की उमड़ी भीड़

दीपावली को लेकर तैयारी में जुटे लोग

भीलवाड़ाOct 20, 2019 / 07:21 pm

Suresh Jain

Buyers gathered in Azad Chowk market in bhilwara

Buyers gathered in Azad Chowk market in bhilwara

भीलवाड़ा।
Deepawali 2019 दीपावली पर्व के नजदीक आने के साथ लोग खरीदारी करने के लिए बाजार में निकलने लगे है। रविवार को कपड़े से लेकर मनिहारी, बर्तनों, आभूषणों, आजाद चौक स्थित जूतों, रेडिमेड व अन्य कपड़ों की दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ रही। इसी तरह घरों को सजाने के लिए भी विभिन्न वैरायटी के कैलेंडरों की दुकानें बाजार में सजी है।
Deepawali 2019 पांच दिवसीय दीपोत्सव के नजदीक आने के साथ लोगों ने घरों को संवारना शुरू कर दिया है। शहर हो या गांव सभी स्थानों पर मकानों के रंग-रोगन का कार्य जोरों पर है। अच्छी ग्राहकी से दुकानदार भी उत्साहित दिखाई दिए। कैलेंडर बेचने में लगे दुकानदारों का कहना था कि बदलते दौर में लोगों को प्राकृतिक छटा वाले कैलेंडर अधिक भा रहे हैं। बाजारों में पोस्टरों की दुकानों भी लग गई है मगर लोगों मे पोस्टरों का क्रेज कम हो गया है। पोस्टर विक्रेताओं को लोगों के कम रुझान के कारण मंदी का सामना करना पड़ रहा है।
धन्वंतरि की पूजा
भीलवाड़ा . कोली समाज विकास ट्रस्ट एवं आरोग्य भारती के संयुक्त तत्वावधान में वीरांगना झलकारी बाई कोली सर्कल सांगानेरी गेट पर आरोग्य सप्ताह के दूसरे दिन भगवान धन्वंतरि की पूजा की गई। सचिव मुरलीधर लोरवाडिय़ा ने बताया कि आरोग्य भारती चित्तौड़ प्रान्त के संयोजक कैलाश सोमाणी, ोली समाज अध्यक्ष डालचंन्द बछापरिया, संरक्षक बालुलाल बछापरिया डॉ. पंकज पारीक, मोतीसिंह मण्डिया, मोहनलाल रुवासिया, अशोक, राकेश, बाबुलाल, किशनलाल, मोतीलाल आमेरिया, सूरजमल, महेंद्र, चांदमल, मोतीलाल खोरवाल, हेमराज आदि उपस्थिति थे।

Home / Bhilwara / आजाद चौक बाजार में खरीदारों की उमड़ी भीड़

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो