लिपिक ग्रेड सेकंड की परीक्षा देने आधे ही पहुंचे, प्रवेश से पहले बरती सख्ती

लिपिक ग्रेड सेकंड की परीक्षा देने आधे ही पहुंचे, प्रवेश से पहले बरती सख्ती

Tej Narayan Sharma | Publish: Aug, 12 2018 08:50:16 PM (IST) | Updated: Aug, 12 2018 10:15:27 PM (IST) Bhilwara, Rajasthan, India

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

भीलवाड़ा।

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड जयपुर की ओर से लिपिक ग्रेड द्वितीय कनिष्ठ सहायक भर्ती परीक्षा 2018 का रविवार को हुई। इसमें आधे अभ्यर्थी ही परीक्षा देने पहुंचे। प्रथम सत्र की परीक्षा सुबह 8 से 11 बजे तक हुई। इसमें 13, 152 में से 6779 अभ्यर्थी ही पहुंचे। दूसरे सत्र में दोपहर 2 से शाम 5 बजे 6752 अभ्यर्थी ही आए। परीक्षा समन्वयक एडीएम सिटी राजेंद्रस‍िंंह कविया ने बताया कि परीक्षा में किसी भी तरह की गड़बड़ी सामने नहीं आई है। परीक्षा केंद्रों पर अंदर प्रवेश से पहले सख्ती बरती गई। पुरुष परीक्षार्थी हाफ आस्तीन का शर्ट, टी शर्ट, पैन्ट एवं हवाई चप्पल पहन कर ही जाने दिया।

 

महिला परीक्षार्थी सलवार सुट, साडी आधी आस्तीन का कुर्ता, हवाई चप्पल, स्लीपर पहन कर जाने दिया। कई अभ्यर्थी बालों में साधारण की जगह दूसरा रबड बैंड लगाकर आई जिन्हें खुलवाया गया। अतिरिक्त समन्यक नारायण जागेटिया ने बताया कि परीक्षा में किसी भी तरह का नकल का प्रकरण सामने नहीं आया है।

 

नेट नहीं किया बंद
इस बार प्रशासन ने नकल रोकने के लिए इंटरनेट सेवा को बंद नहीं किया। इसके बावजूद भी नकलका प्रकरण सामने नहीं आया है। गौरतलब है कि पिछली तीन-चार परीक्षाओं में नकल रोकने के लिए प्रशासन की ओर से नेट सुविधा बंद की जा रही थी।

 

युवा मोर्चा निकालेगा तिरंगा यात्रा, करेगा नव मतदाता सम्मेलन

भीलवाड़ा. भाजयुमो का 15 अगस्त को भीलवाड़ा जिले की सार्तं विधानसभा में तिरंगा यात्रा व नवमतदाता सम्मेलन होगा। अध्यक्ष नंदलाल गुर्जर मौजूद रहेंगे। प्रवक्ता पुनीत प्रताप सिंह तंवर ने बताया कि सभी जगह कार्यक्रम होंगे। प्रत्येक विधानसभा प्रभारी व सहप्रभारी मंडलों पर कार्यकर्ताओं की बैठक ले रहे हैं। भीलवाड़ा प्रभारी अशोक चेचानी ने चारों मण्डल अध्यक्ष की बैठक ली। आसींद प्रभारी हर्ष तातेड़ व सहप्रभारी पुनीत प्रताप सिंह तंवर, राघव कोठरी, राजेन्द्र गुर्जर ने आसींद के सभी 6 मंडलों की अलग अलग बैठक ली। मांडल प्रभारी गौतम शर्मा ने 4 मंडलों की बैठक ली। सहाड़ा प्रभारी अर्पित अग्रवाल ने 4 मंडलों की बैठक ली। माण्डलगढ प्रभारी पूरन डिडवानिया सहप्रभारी हरि शकर जाट ने बैठक ली।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned