scriptलापरवाही की नालियों से डूब गए कपड़ा बाजार | Cloth market drowned due to the drains of negligence | Patrika News
भीलवाड़ा

लापरवाही की नालियों से डूब गए कपड़ा बाजार

Bhilwara Cloth market drowned due to the drains of negligence गंगापुर चौराहा क्षेत्र में बरसाती नाले व नालियों का पानी की निकासी नहीं होने से विभिन्न व्यवसायिक कॉम्पलेक्सों के भूतल (बेसमेंट) पानी में डूबे हुए है। पानी के नहीं निकलने से यहां कारोबार ठप है और कईयों को भारी नुकसान उठाना पड़ा है।

भीलवाड़ाAug 04, 2021 / 10:40 am

Narendra Kumar Verma

Cloth market drowned due to the drains of negligence

Cloth market drowned due to the drains of negligence


भीलवाड़ा। गंगापुर चौराहा क्षेत्र में बरसाती नाले व नालियों का पानी की निकासी नहीं होने से विभिन्न व्यवसायिक कॉम्पलेक्सों के भूतल (बेसमेंट) पानी में डूबे हुए है। पानी के नहीं निकलने से यहां कारोबार ठप है और कईयों को भारी नुकसान उठाना पड़ा है। पानी की निकासी को लेकर क्षेत्र के व्यवसायियों ने नगर परिषद व एसडीएम को शिकायत की।

शहर में लगातार हो रही बारिश के बावजूद अधिकांश हिस्सों में नालियां व नालों में गंदे पानी की निकासी व्यवस्थित नहीं होने से गंगापुर चौैराहा स्थित कपड़ा बाजार के बुरे हाल है। यहां स्थित अधिकांश व्यवसायिक कॉम्पलेक्सों के बेसमेंट पानी में डूबे हुए। यहां की दुकानें खुलने की स्थिति में नहीं है। तीन फीट से अधिक पानी भर आने से यहां कईयों का कपड़े का स्टॉक खराब हो गया है। सर्वाधिक समस्या यहां सिद्धि प्लाजा में आई है। यहां बेसमेंट में पानी घुसने से दुकानें भी लबालब हो गई। व्यवसायी कमलेश डाड, मनीष गोदा, प्रवीण जैन व अंकुश सोमाणी ने बताया कि तीन दिन से वह मोटर लगा कर पानी निकालने की कोशिश कर रहे है, लेकिन जलस्तर कम ही नहीं हो रहा है। Bhilwara Cloth market drowned due to the drains of negligence
आम आदमी पार्टी जिलाध्यक्ष रणजीत सिंह कारोही की अगुवाई में क्षेत्र के व्यापारी दोपहर में उपखंड अधिकारी ओमप्रभा से मिलें, उन्हें बताया कि गंगापुर चौराहा क्षेत्र स्थित नाले व नालियों से पानी की निकासी अवरुद्ध होने से सिद्धि प्लाजा, टेक्सटाइल, जैथलिया चेम्बर, आनंद क्लॉथ मार्केट व नाकोडा टावर समेत आसपास के व्यवसायिक कॉम्पलेक्सों में स्थित बेसमेंट में पानी भर गया है और यहां जलस्तर बढ़ता जा रहा है। समस्या का समाधान नहीं होने पर बुधवार को क्षेत्र के व्यापारी कलक्ट्रेट पर धरना देंगे।
क्षेत्र के व्यापारियों ने बताया कि इस संदर्भ में नगर परिषद को भी शिकायत की गई, लेकिन सुनवाई नहीं हो सकी। इसके बावजूद क्षेत्र के नाले बंद है और नालियोंं की सफाई नहीं हो रही है। यहां गंगापुर तिराहे क्षेत्र में ही कई बड़े गड्ढे भी है जो कि खतरनाक साबित हो रहे है।

Home / Bhilwara / लापरवाही की नालियों से डूब गए कपड़ा बाजार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो