scriptकांग्रेस विधायक गुर्जर 27 से करेंगे आमरण अनशन | Congress MLA from Gujjar will make a hunger strike in bhilwara | Patrika News
भीलवाड़ा

कांग्रेस विधायक गुर्जर 27 से करेंगे आमरण अनशन

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

भीलवाड़ाSep 23, 2018 / 10:00 pm

Suresh Jain

Congress MLA from Gujjar will make a hunger strike in bhilwara

Congress MLA from Gujjar will make a hunger strike in bhilwara

भीलवाड़ा ।

जहाजपुर विधानसभा के कांग्रेस विधायक धीरज गुर्जर ने १५ सूत्रीय मांगों को लेकर २७ सितम्बर से सत्याग्रह आन्दोलन की चेतावनी दी है। गुर्जर ने कहा कि २६ की रात १२ बजे से आमरण अनशन शुरू कर दिया जाएगा। २७ सितम्बर को आजाद चौक में सभा होने के बाद पैदल रैली निकालते हुए कलक्ट्रेट पहुंच कर प्रशासन को ज्ञापन दिया जाएगा। उसके बाद अनशन शुरू किया जाएगा। इसके स्थान की अभी घोषणा नहीं की है। लेकिन माना जा रहा है कि अनशन कलक्ट्रेट या अन्य स्थान पर होगा।
गुर्जर रविवार शाम को सर्किट हाउस में संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि सूचना केन्द्र के बाहर खून से ज्ञापन लिखने के बाद भी जिला प्रशासन ने ध्यान नहीं दिया। सिक्योर कम्पनी के खिलाफ आन्दोलन किया गया। फिर भी आम जनता के साथ धोखा हो रहा है। जहाजपुर में कालेज की घोषणा की गई थी, लेकिन उसे रोक दिया गया। प्रदेश में १०-११ जगह जहां कांग्रेस के विधायक है वहा कालेज नहीं खोले गए है।
भामाशाह योजना में लोगों के साथ धोखा किया जा रहा है। इस योजना में निशुल्क चिकित्सा की बात कहीं जा रही है, लेकिन लाभ उन्हें ही मिलेगा जिन्हे २ रुपए किलो गेहूं मिलता है। नागदी नदी में गलत फूल बना जिसकी जांच तक नहीं हुई। ककरोलिया घाटी का पानी उद्योगों को देने की योजना बनाई जा रही है। जिंक को एक करोड़ लीटर पानी प्रतिदिन दिया जा रहा है। जबकि कोटड़ी क्षेत्र में ५०० फीट गहराई तक पानी नहीं है। इस पानी को सिंचाई के लिए दिया जाना चाहिए। जहाजपुर -कोटड़ी सहित जिले में प्रधानमंत्री आवास से वंचितों को मकान व किश्तों का भुगतान नहीं मिला। खाद्य सुरक्षा के गेहूं से कटे नाम वापस जूड़े, शोचालयों का भूगतान, मकानों के पट्टे, फसलों का मुआवजा, चिकित्सालयों में डॉक्टरों की कमी आदि मांगो को लेकर २७ सितम्बर से आमरण अनशन किया जाएगा। मांगे नहीं मानने तक केवल पानी का सेवन किया जाएगा।

Home / Bhilwara / कांग्रेस विधायक गुर्जर 27 से करेंगे आमरण अनशन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो