scriptरूप बदल रहा कोरोना, पर लोग नहीं ‘बदल’ रहे | Corona changing form | Patrika News
भीलवाड़ा

रूप बदल रहा कोरोना, पर लोग नहीं ‘बदल’ रहे

मास्क लगाना व सेनेटाइजर रखना भूले लोग, आयोजनों के साथ ही सार्वजनिक स्थानों पर लगने लगी भीड़

भीलवाड़ाDec 03, 2021 / 03:38 am

tej narayan

Corona changing form

Corona changing form

भीलवाड़ा।

बहरूपिया कोरोना तरह-तरह के रंग बदल रहा है। कोरोना की तीसरी लहर दस्तक दे चुकी है। लोग मास्क लगाना व सेनेटाइजर रखना भूल गए हैं। कहीं यह लापरवाही भारी ना पड़ जाए। लोगों ने अब भी सतर्कता नहीं बरती, तो संक्रमण फैल सकता है। खास बात यह है कि सरकार ने स्कूल खोल दिए हैं तथा शादी समारोह एवं अन्य आयोजनों में लोगों के शामिल होने की संख्या पर लगी पाबंदी को भी पूरी तरह हटा दिया है। इस कारण इस बार शादी समारोह व अन्य आयोजनों में फिर से भीड़भाड़ बढऩे लगी है। इसी के साथ लोगों की लापरवाही भी सामने आ रही है।
स्कूलों में नन्हे-मुन्नों से लेकर, बाजारों, बस, ट्रेन तथा शादी समारोह में कोविड नियमों का पूरी तरह पालन नहीं किया जा रहा। मास्क व सेनेटाइजर का उपयोग बहुत कम हो गया है। तथ्य यह भी है कि जिले में वर्तमान में कोरोना का एक्टिव केस नहीं है। गत दिनों कोरोना के दो मामले मिलने से चिंता फिर से बढ़ गई है। कोरोना की पिछली लहर के समाप्त होने के बाद लोगों के साथ ही प्रशासनिक लापरवाही भी बढ़ी है। अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों की ओर से भी कोविड नियमों की पालना में कोताही बरती जा रही है।
यह नियम नहीं, जरूरत है

-घर से बाहर निकलें तो चेहरे मास्क लगाकर निकलें।

-बच्चों को स्कूल भेजें तो मास्क लगाकर भेंजे।

-भीड़भाड़ वाली जगहों से बचें व दो गज की दूरी बनाए रखें।
-सेनेटाइजर साथ रखें तथा बच्चों के बार-बार हाथ धुलाएं।

-कोरोना से संबंधित लक्षण दिखने पर तुरंत डॉक्टर से संपर्क करें।

इनका कहना है
लोगों को कोविड नियमों का पूरी तरह से पालन करना होगा। जिन लोगों ने टीके नहीं लगाए हैं, वे टीके लगवाएं। कोरोना का खतरा अभी पूरी तरह टला नहीं है। अभी तक जिले में कोई केस नहीं है, लेकिन सावधानी बहुत जरूरी है। –
डॉ. मुस्ताक खान, सीएमएचओ भीलवाड़ा

Home / Bhilwara / रूप बदल रहा कोरोना, पर लोग नहीं ‘बदल’ रहे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो