scriptCounting of votes for assembly elections tomorrow | मतगणना को लेकर कार्मिको को दिया प्रशिक्षण | Patrika News

मतगणना को लेकर कार्मिको को दिया प्रशिक्षण

locationभीलवाड़ाPublished: Dec 01, 2023 07:27:54 pm

Submitted by:

Suresh Jain

भीलवाड़ा. विधानसभा चुनाव के लिए 3 दिसम्बर को होने वाली मतगणना को लेकर कार्मिकों को शुक्रवार को जिला निर्वाचन अधिकारी आशीष मोदी के निर्देश पर नगर परिषद सभागार में प्रशिक्षण दिया गया।

मतगणना को लेकर कार्मिको को दिया प्रशिक्षण
मतगणना को लेकर कार्मिको को दिया प्रशिक्षण

भीलवाड़ा. विधानसभा चुनाव के लिए 3 दिसम्बर को होने वाली मतगणना को लेकर कार्मिकों को शुक्रवार को जिला निर्वाचन अधिकारी आशीष मोदी के निर्देश पर नगर परिषद सभागार में प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण के दौरान मतों की गणना के संबंध में निर्वाचन आयोग की ओर से दिए गए निर्देशों, नियम और अधिनियमों के संबंध में विस्तार से जानकारी दी गई।


पर्यवेक्षक डॉ जी वाणी मोहन ने कार्मिकों से मतगणना कार्य को सुनियोजित तरीके से करने के निर्देश दिए। मतगणना बेहद महत्वपूर्ण कार्य है, इसमें गंभीरतापूर्वक कार्रवाई करें। मतगणना में किसी तरह की लापरवाही नहीं बरती जाए। इससे जुड़े सभी अधिकारी व कार्मिक गंभीरतापूर्वक मतगणना कार्य सम्पन्न करवाएं।

प्रशिक्षण में डाकमत पत्रों की गिनती, ईवीएम से गिनती के बारे में पीपीटी के माध्यम से बिन्दुवार प्रशिक्षण दिया गया। उन्होंने सामान्य प्रेक्षक कक्ष, सीलिंग कक्षों, मीडिया रूम से संबंधित व्यवस्थाओं की जानकारी दी तथा शंकाओं का समाधान भी किया। उप जिला निर्वाचन अधिकारी ब्रह्मलाल जाट ने भी संबोधित किया। प्रशिक्षण प्रभारी ताहिर खान के निर्देशन में दक्ष प्रशिक्षकों ने मतगणना प्रक्रिया के संबंध में विस्तार से प्रशिक्षण दिया। सहायक प्रभारी अधिकारी प्रशिक्षण नारायण जागेटिया ने बताया कि सुबह 8 बजे पोस्टल बैलेट की गणना होगी। 8.30 बजे ईवीएम में दर्ज मतों की गणना शुरू होगी। प्रशिक्षण में ईवीएम-वीवीपैट का लाइव डेमो भी दिखाया गया और मतगणना से संबंधित बारीकियों पर विशेषज्ञों ने प्रकाश डाला। इस अवसर पर समस्त रिटर्निंग अधिकारी, कार्मिक मौजूद थे।

ट्रेंडिंग वीडियो