scriptडांगी चार माह पूर्व ही निर्दलियों के सहारे बने चेयरमैन | Dangi became chairman four months ago with the help of independents | Patrika News
भीलवाड़ा

डांगी चार माह पूर्व ही निर्दलियों के सहारे बने चेयरमैन

Dangi became chairman four months ago with the help of independents महज चार माह पूर्व निर्दलीय पार्षदों के सहारे मांडलगढ़ नगर पालिका में भाजपा का बोर्ड बना कर चेयरमैन बने भाजपा नेता संजय डांगी के करीब सवा चार लाख की घूस राशि लेते पकड़े जाने की घटना से जिले में खलबली मची हुई है।

भीलवाड़ाJun 22, 2021 / 12:27 pm

Narendra Kumar Verma

Dangi became chairman four months ago with the help of independents

Dangi became chairman four months ago with the help of independents

भीलवाड़ा। महज चार माह पूर्व निर्दलीय पार्षदों के सहारे मांडलगढ़ नगर पालिका में भाजपा का बोर्ड बना कर चेयरमैन बने भाजपा नेता संजय डांगी के करीब सवा चार लाख की घूस राशि लेते पकड़े जाने की घटना से जिले में खलबली मची हुई है। भीलवाड़ा से लेकर जयपुर तक फोन घनाघनाएं हुए है। स्थानीय निकायों में मंगलवार को भी खामोशी रही। चार माह पूर्व चेयरमैन बन जाने से एसीबी टीम ने भी उनके आवास व कार्यालय की तलाशी नहीं ली। एएसपी बृजराजसिंह की अगुवाई में एसीबी टीम ने यह बड़ी कार्रवाई की। Dangi became chairman four months ago with the help of independents
कांटे के मुकाबले में चुनाव जीता

दिसम्बर 2020 में मांडलगढ़ नगर पालिका चेयरमैन संजय डांगी मांडलगढ़ नगर पालिका क्षेत्र के वार्ड संख्या नौ से चुनाव लड़े और कांग्रेस प्रत्याशी अलका लढ़ा को कांटे के मुकाबले में हरा कर लगातार दूसरी बार पार्षद बनें। बीस सदस्यीय बोर्ड में भाजपा सर्वाधिक आठ वार्ड जीत कर बड़ी पार्टी बनी, लेकिन स्पष्ट बहुमत अर्जित नहीं कर सकी। निर्दलीय व कांग्रेस के 6-6 प्रत्याशी विजयी रहे। ऐसे में सात फरवरी २०२१ को चेयरमैन के हुए चुनाव में डांगी निर्दलीय प्रत्याशियों की मदद से 13 फरवरी 2021 को चेयरमैन चुने गए।
परिवादी पालिका के लगा चुका ताला

परिवादी प्यारचंद रेगर मांडलगढ़ नगर पालिका के समय पर भुगतान नहीं करने पर परेशान था। भाजपा के पूर्ववर्ती बोर्ड के दौरान छह माह पूर्व पालिका के 80 लाख का भुगतान नहीं करने पर परिवादी ने नाराज हो कर ताला लगा दिया था, पुलिस ने इस पर गिरफ्तार कर पाबंद किया था। रेगर राजनीति में भी सक्रिय है। विधानसभा चुनाव 2018 में रेगर बसपा से चुनाव भी लड़ा था। इसी प्रकार चार माह पूर्व पालिका चुनाव में उसने अपनी पत्नी प्रेम देवी को वार्ड आठ से भाजपा प्रत्याशी के रूप में चुनाव मैदान में उतारा था।
संजय खनिज एवं प्रोपर्टी व्यवसायी भी

मांडलगढ़ के धनाढ््य वर्ग में संजय डांगी का नाम शुमार है, वह ऑटोमोबाइल के साथ ही खनिज व प्रोपर्टी व्यवसायी से जुड़े हुए है। संजय के घूस लेते पकड़े जाने की खबर क्षेत्र में आग की तरह फैल गई और कई तरह की अटकलें लगने लगी।
राजनीतिक षडयंत्र
मांडलगढ़ क्षेत्र में भाजपा की जड़े मजबूत है और यहां नगर पालिका क्षेत्र में कांग्रेस नहीं जीत पाई, इससे विपक्ष बौखलाया हुआ है, भाजपा की मजबूती एवं चेयरमैन डांगी की छवि को प्रभावित करने के लिए यह राजनीतिक षडयंत्र रचा गया है, जो कि सोची समझी चाल है। एसीबी जांच में सब कुछ सामने आ जाएगा।
लादू लाल तेली, भाजपा जिलाध्यक्ष

भ्रष्टाचार की जड़े गहराई है

यह कोई राजनीतिक षडयंत्र नहीं है, यह एसीबी की ट्रेप कार्रवाई है, इस कार्रवाई से यह स्पष्ट हो गया कि निर्माण कार्य के नाम पर किस प्रकार से घूस का खेल यहां खेला जा रहा था और इसकी जड़े गहराई हुई है। एसीबी को समस्त तथ्यों को सामने रखते हुए जांच करना चाहिए
रामपाल शर्मा, कांग्रेस जिलाध्यक्ष

विपक्ष की साजिश

हमनें ईमानदार एवं साफ छवि के कार्यकर्ता को बोर्ड में चेयरमैन बनाया, यहां कांग्रेस ने भी अपना चेयरमैन बनाने की पूरी कोशिश की, यहां के जो हालात बने हुए हैं, उससे यह लगता है कि विपक्ष की साजिश है।
गोपाल खण्डेलाल, भाजपा विधायक मांडलगढ़

Home / Bhilwara / डांगी चार माह पूर्व ही निर्दलियों के सहारे बने चेयरमैन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो