scriptकोविन पर स्लॉट पंजीयन कराना मुश्किल | Difficult to register slot on covin ap in bhilwara | Patrika News
भीलवाड़ा

कोविन पर स्लॉट पंजीयन कराना मुश्किल

युवा हो रहे परेशानपंजीयन के इंतजार में बैठे रहते हैं युवा

भीलवाड़ाMay 11, 2021 / 08:25 am

Suresh Jain

कोविन पर स्लॉट पंजीयन कराना मुश्किल

कोविन पर स्लॉट पंजीयन कराना मुश्किल

भीलवाड़ा।
18 वर्ष से अधिक उम्र वालों के जब से वैक्सीनेशन शुरू हुए हैं, तब से युवाओं को काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। अधिकारी भी खासे परेशान है। वैक्सीन लगवाने के लिए कोविन वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन कराने के बाद स्लॉट बुकिंग का इंतजार करना पड़ता है। लेकिन बुकिंग कब खुलती है और कब बंद होती है ये पता ही नहीं चलता। कई युवा पूरे दिन बुकिंग के इंतजार में बैठते हैं और कुछ का तो कई दिनों के इंतजार के बाद भी नंबर नहीं लग पा रहा। वहीं कोविन एप पर पंजीयन कराने से पहले चार अंकों वाला कैप्चा भी मांगा जा रहा है। इसे लेकर भी युवा परेशान है।
बुकिंग स्लॉट खुलने का समय निश्चित हो
युवक मनोज सुवालका ने बताया कि सुबह ६ बजे से ९ बजे तक मोबाइल व कंप्यूटर पर वैक्सीन के लिए अपने स्लॉट बुक कराने के लिए इंतजार करने के बावजूद निराशा हाथ लगी। प्रशासन की ओर से कुछ सैकेण्ड के लिए स्लॉट खोला जा रहा है। यदि प्रशासन सभी स्लॉट एक साथ खोलें एवं एक समय निश्चित किया जाए तो युवाओं के समय की बर्बादी नहीं होगी तथा पंजीयन भी आसानी से हो सकेगा। इसके लिए वेबसाइट पर ही बुकिंग स्लॉट खुलने का समय भी दिया जाना चाहिए।
यह आ रही युवाओं को समस्या
युवाओं का कहना है कि स्लॉट का कोई समय तय नहीं होने से हर समय खाली स्लॉट को खोजना पड़ रहा है। स्लॉट के आगे ही स्लॉट खुलने का समय अंकित होना चाहिए ताकि युवाओं का समय बर्बाद न हो। किसी को स्लॉट खाली मिल गया तो उसमें स्लेक्ट टाइम शो तो लिखा आ रहा है लेकिन टाइम शो का विकल्प नहीं आ रहा है। जिससे आगे नहीं बढ़ पाए। एक बार ओपन करने के बाद जब तक स्लॉट नहीं खुलता है तब तक प्रयास करते रहते हैं इस बीच फिर से लॉगिन करना ही पड़ता है। फिर से लॉगिन करने के प्रक्रिया के बीच ही दौरान अगर स्लॉट ओपन हो गया तो कुछ सैकंड में भरा हुआ बता देगा।

Home / Bhilwara / कोविन पर स्लॉट पंजीयन कराना मुश्किल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो