scriptखेतों में पानी की मोटर तक सुरक्षित नहीं | Even the motor of water in the fields is not safe | Patrika News
भीलवाड़ा

खेतों में पानी की मोटर तक सुरक्षित नहीं

Even the motor of water in the fields is not safe ग्रामीण अंचल में खेतों पर स्थित कुएं अब सुरक्षित नहीं रहे। यहां पानी की मोटर व डीजल सेट तक चोरी हो रहे है। यहां से कईयों के पाइप व कृषि यंत्र तक चोर ले गए। इसी प्रकार दुपहिया वाहनों तक को भी चोर नहीं छोड़ रहे है, कई युवा व लोग नशे के आदी है, इनमें भी कई स्मैक का नशा करते है।

भीलवाड़ाAug 17, 2021 / 12:37 pm

Narendra Kumar Verma

Even the motor of water in the fields is not safe

Even the motor of water in the fields is not safe

भीलवाड़ा। गांवों में आपसी एकजुटता, सद्भभावना व भाईचारे के कारण अपराधों पर नियंत्रण है, बड़े बुजुर्गों का परिवार व गांव में पूरा मान व सम्मान होता है और उनकी बातें सुनी व मानी जाती है, ऐसे ही पुलिस थानों मेें भी माहौल होना चाहिए, यहां बड़े बुजुर्गों के साथ ही सभी आने वालों का सम्मान होना चाहिए, पुलिस थानों में भी उसी समाज के लोग कार्यरत है जो कि हमारें बीच में है। Even the motor of water in the fields is not safe
राजस्थान पत्रिका के पुलिस पब्लिक संवाद कार्यक्रम के तहत सदर थाना क्षेत्र के वरिष्ठ एवं प्रबृद्धजनों के राजकीय सार्वजनिक पुस्तकालय सुवाणा में संवाद में लोगों ने यह बात कही। उन्होंने गांवों में सूनसान रास्तों पर भी कड़ी गश्त की जरुरत बताई।
संदिग्ध दिखने पर पुलिस को दें सूचना

संवाद में सदर थाना के सहायक उपनिरीक्षक रामप्रसाद मीणा व हैड कांस्टेबल शंकर नाथ ने पुलिस की कार्य प्रणाली से अवगत कराया और आश्वस्त किया कि पुलिस हमेशा उनकी सेवा में तत्पर है, उन्हें भी पुलिस का सहयोग करते हुए शांति एवं कानून व्यवस्था में मदद करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि गांव में संदिग्ध नजर आने पर इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दे, सभी सजग पड़ोसी बनें और आपस में भी सहयोग करें। संवाद में शंकर लाल जाट, जगदीश गाडरी, गोपाल बैरवा, रामप्रसाद भाम्बी, आबिद खान, उदयलाल, मतरा लाल, श्रीपत, किशन, कुलदीप जोशी, प्रकाश चपलोत, टीना प्रजापत, सरोज चौधरी, मीनाक्षी जाट, नितिन जांगिड ने सदर थाना क्षेत्र के सुवाणा, अगरपुरा, पालड़ी, रीछड़ा, कादूकोटा आदि गांवों की विभिन्न समस्याओं से अवगत कराया।
नशेड़ी कर रहे चोरी की वारदात
लोगों का कहना था कि ग्रामीण अंचल में खेतों पर स्थित कुएं अब सुरक्षित नहीं रहे। यहां पानी की मोटर व डीजल सेट तक चोरी हो रहे है। यहां से कईयों के पाइप व कृषि यंत्र तक चोर ले गए। इसी प्रकार दुपहिया वाहनों तक को भी चोर नहीं छोड़ रहे है, उनका कहना था कि क्षेत्र मेंं कई युवा व लोग नशे के आदी है, इनमें भी कई स्मैक का नशा करते है। पुलिस को ऐसे लोगों के खिलाफ सख्ती बरतनी चाहिए।
गिरदावर व पटवारी नहीं आते
संवाद में लोगों ने कहा कि सुवाणा पंचायत समिति मुख्यालय स्थित गिरदावर व पटवार भवन पर अकसर ताले लटके रहते है, गिरदावर व पटवारी यहां कब आते व जाते है, इसकी जानकारी किसी को नहीं रहती। नकल के यहां दो सौ रुपए तक किसानों से ले लिए जाते है। कोठारी नदी में औद्योगिक इकाईयों का का काला पानी आने से खेती बाड़ी खराब हो रही है, कुएं व बावडी का पानी प्रदूषित हो रहा है। पशुधन भी संकट में है। यहां पुराना शमशान घाट का रास्ता भी खस्ताहाल है। कस्बे का धर्म तल्लई भी जीर्णोद्धार के अभाव में बदहाल है।

Home / Bhilwara / खेतों में पानी की मोटर तक सुरक्षित नहीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो