scriptनवरात्र से ही बाजार में बूम आने की उम्मीद | Expected boom in the market from Navratri | Patrika News
भीलवाड़ा

नवरात्र से ही बाजार में बूम आने की उम्मीद

त्योहारी सीजन के लिए बाजार तैयार

भीलवाड़ाSep 24, 2021 / 09:44 pm

Suresh Jain

नवरात्र से ही बाजार में बूम आने की उम्मीद

नवरात्र से ही बाजार में बूम आने की उम्मीद

भीलवाड़ा।
श्राद्ध समाप्त होने के साथ ही त्योहारी सीजन के लिए बाजार तैयार हो रहे हैं। बड़े थोक व्यापारियों ने उम्मीदों के सहारे आने वाले नवरात्र व इसके बाद के त्योहारों को देखते हुए खरीदारी और माल के ऑर्डर भेजने की तैयारी कर ली है। अधिकांश बाजार में अभी थोक व्यापारी और कुछ अन्य ने भी त्योहारों को देखते हुए अभी से तैयारी करनी शुरू कर दी है। कोरोना का साया पूरी तरह से समाप्त हो जाए और बड़े त्योहारों पर खरीदारी परवान चढ़े, इसी उम्मीद के साथ बाजार को बूम मिलने की पूरी संभावना है। व्यापारी भी यही चाहते हैं कि मार्केट की मंदी दूर हो और खरीदारों से बाजार गुलजार नजर आए। नवरात्र के साथ ही फिर से बाजारों को बूस्ट मिलने की हर किसी को उम्मीद है। इसके लिए माल मंगवाने और खरीदारी को लेकर प्लान तैयार हो चुके हैं।
शुभ मुहूर्त का रहेगा सभी को इंतजार
कोविड की मुश्किलों और मंदी का रोड़ा अटकने के बावजूद बाजार त्योहारी सीजन में उड़ान भरने को तैयार है। कारोबारी गिरावट के बाद भी इस दीपावली को लेकर व्यापारी मुस्तैद हैं। ग्राहक के साथ उन्हें भी नवरात्र, दशहरा, दीपावली पर शुभ मुहूर्त का अभी से ही इंतजार है।
मांग पर निर्भर है बाजार
व्यापारियों का मानना है कि बाजार मांग पर निर्भर है। इसलिए इस बार यह उम्मीद है कि पिछली बार के मुकाबले कोरोना का असर अधिक रहा है, लेकिन अच्छी बात यह है कि अब भीलवाड़ा जिले से कोरोना लगभग गायब हो गया है। इसलिए इस बार नवरात्र से लेकर दिवाली तक बाजार में हर वस्तु की मांग बढऩे की पूरी उम्मीद है। यह बाजार के लिए अच्छा संकेत माना जा रहा है।
—————–
व्यापारियों को त्योहार देंगे राहत
कोरोना के कारण व्यापारी काफी आहत रहे हैं। उन्हें उम्मीद इस बात की है कि त्योहार अच्छे से निकल जाए तो काफी राहत मिलेगी। पहले ही दो बार के लॉकडाउन होने से बड़ा नुकसान झेल चुके हैं। अब आने वाले त्योहारों पर उम्मीद टिकी है कि जमकर बिक्री हो और कोविड का साया दूर-दूर तक नजर नहीं आए।
प्रशांत सुथार, फर्नीचर व्यवसायी
——
मांग ज्यादा रहने की उम्मीद
कोरोना का साया लगभग पूरी तरह से हट तो गया है लेकिन अभी भी सभी को सावधानी रखनी होगी। कोरोना नहीं होने से लोग बाजार आएंगे और त्योहारों पर बिक्री बूम पर होगी। रेडीमेड कपड़ों की ग्राहकी भी अच्छी चलने की उम्मीद है।
मनोज पेशवानी, रेडीमेड व्यवसायी
——-
मोबाइल पर मिलेगी कई स्कीम
नवरात्र पर ही मोबाइल फोन पर कई तरह के ऑफर दिए जाएंगे। इस बार त्योहारी सीजन पर ऑन लाइन पर भी कई तरह के ऑफर आएंगे। लेकिन ऑफ लाइन मोबाइल लेने से कई तरह के ऑफर के साथ अन्य कई फायदे भी रहते हैं। ग्राहकों को इस ओर ध्यान देना चाहिए।
रोहित डाड, मोबाइल व्यवसायी

Home / Bhilwara / नवरात्र से ही बाजार में बूम आने की उम्मीद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो