scriptgnored: City Council is not paying attention | सफाई से दूर भीलवाड़ा के सर्कल, बदबू मार है पानी | Patrika News

सफाई से दूर भीलवाड़ा के सर्कल, बदबू मार है पानी

locationभीलवाड़ाPublished: Dec 09, 2023 08:59:06 am

Submitted by:

Suresh Jain

भीलवाड़ा शहर के अधिकांश सर्कल नगर परिषद की अनदेखी का शिकार है।

सफाई से दूर भीलवाड़ा के सर्कल, बदबू मार है पानी
सफाई से दूर भीलवाड़ा के सर्कल, बदबू मार है पानी

भीलवाड़ा शहर के अधिकांश सर्कल नगर परिषद की अनदेखी का शिकार है। विभिन्न सर्कल की लंबे समय से सफाई नहीं हुई। इनमें भरा पानी बदबू मार रहा है। सर्कल पर लगे पत्थर टूटे पड़े हैं। सौंदर्यीकरण के लिहाज से बनाए गए सर्कल ही सुंदरता बिगाड़ रहे हैं।

सरस्वती सर्कल : दीवार टूटी, फव्वारे बंद

नगर परिषद से मात्र 200 मीटर दूर स्थित सरस्वती सर्कल की दीवारें टूटी पड़ी है। इसमें पानी गंदा हो चुका है। बदबू आने लगी है। फव्वारे लगाने के बाद कभी चले ही नहीं है। क्षेत्रवासियों ने कई बार शिकायत की लेकिन नगर परिषद के अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दे पा रहे हैं। इस सर्कल के पास शिक्षा विभाग का कार्यालय है। चौराहे पर चौपाटी लगती है। पास ही दोनों ओर कॉलेज व कन्या विद्यालय है। उसके बावजूद इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है।


गोल प्याऊ चौराहा: प्रताप की प्रतिमा तो दूर पत्थर भी टूटे

गोल प्याऊ चौराहे के सर्कल के सौन्दर्यीकरण के लिए नगर परिषद बोर्ड बैठक में प्रस्ताव लिया था। यहां रामप्रसाद हाथी पर सवार महाराणा प्रताप की प्रतिमा लगाने की योजना थी। योजना मूर्त रूप नहीं ले पाई। सर्कल पर लगे लाल पत्थर टूट चुके हैं। सर्कल में कचरा भरा है। पानी कई दिन से बदला नहीं गया। सड़ांध मार रहा है। फव्वारे नहीं चलते हैं। यह शहर के प्रमुख बाजारों के बीच बना है।


कोई सुनवाई नहीं

व्यापारियों का कहना है कि पानी बदलने व सफाई के लिए कई बार सभापति राकेश पाठक व आयुक्त हेमाराम चौधरी से आग्रह किया, लेकिन इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो