scriptसरकारी कार्मिकों को लगाना होगा २१ से हेलमेट | Government personnel will have to install helmets from 21 | Patrika News
भीलवाड़ा

सरकारी कार्मिकों को लगाना होगा २१ से हेलमेट

शहर में सोमवार से सड़क सुरक्षा एवं यातायात प्रबंधन समिति के हितकारी सदस्यों एवं सरकारी अधिकारी एवं कार्मिकों के लिए हेलमेट लगाना होगा। यह निर्णय शुक्रवार को हुई जिला सड़क सुरक्षा एवं यातायात प्रबंधन समिति की बैठक में किया गया। हेलमेट व सीटबेल्ट को लेक पहले से कानून बना हुआ है। इसे अमल में लाया जाएगा।

भीलवाड़ाOct 18, 2019 / 11:33 pm

Narendra Kumar Verma

Government personnel will have to install helmets from 21

Government personnel will have to install helmets from 21

भीलवाड़ा। शहर में सोमवार से सड़क सुरक्षा एवं यातायात प्रबंधन समिति के हितकारी सदस्यों एवं सरकारी अधिकारी एवं कार्मिकों के लिए हेलमेट लगाना होगा। यह निर्णय शुक्रवार को हुई जिला सड़क सुरक्षा एवं यातायात प्रबंधन समिति की बैठक में किया गया। हेलमेट व सीटबेल्ट को लेक पहले से कानून बना हुआ है। इसे अमल में लाया जाएगा।
अतिरिक्त जिला कलक्टर (शहर) नरेन्द्र जैन ने बैठक में कहा कि शहरी क्षेत्र में यातायात व्यवस्था, हेलमेट एवं सीटबेल्ट की अनिवार्यता, जेबरा लाइनिंग, सड़क एवं चौराहों पर माकूल लाइट व्यवस्था दीपावली पूर्व हर हालत में हो जानी चाहिए। सड़कों पर घूमते आवारा मवेशियों के कारण हादसे हो रहे हैं। एेसे में नगर परिषद आवारा पशुओं का निस्तारण करे। मवेशियों के मालिकों पर चालान की कार्रवाई की जाए। पशुओं के सींग पर रेडियम लगाए जाएं, ताकि वाहन चालकों को संकेत मिल सके।बैठक में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिए गए कि सरकारी चिकित्सालयों एवं मुख्य सदृश्य स्थानों पर एम्बुलेंसों का श्रेणीवार निर्धारित शुल्क का डिस्प्ले होर्डिग लगवाएं।
सड़क सुरक्षा सप्ताह एवं हेलमेट एवं सीटबेल्ट की जागरुकता के लिए पेम्फलेट छपवाकर वितरित करने के भी निर्देश दिए गए। जिला परिवहन अधिकारी डॉ. वीरेन्द्रसिंह राठौड़ ने सड़क सुरक्षा एवं यातायात प्रबंधन समिति की गत बैठक की कार्यवाही एवं समीक्षा के साथ सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत की गई कार्रवाई की जानकारी दी।

Home / Bhilwara / सरकारी कार्मिकों को लगाना होगा २१ से हेलमेट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो