जीएसटी समस्याएं, आयुक्त को लिखा पत्र

नया नियम अप्रेल से लागू करने की मांग

भीलवाड़ा।
GST bhilwara जीएसटी में आ रही समस्याओं को लेकर टैक्स बार एसोसिएशन ने राज्य जीएसटी मुख्य आयुक्त को पत्र लिखा है। एसोसिएशन अध्यक्ष अतुल सोमाणी ने बताया कि सरकार ने 3बी में इनपुट टैक्स क्रेडिट लेने के नियम जारी किए हैं। ये 2ए में दर्शाए इनपुट के 20 प्रतिशत तक सीमित हैं। यह उद्योग के साथ पेशेवरों के लिए कई समस्याएं पैदा करता है।

GST BHILWARA आपूर्तिकर्ता तिमाही आधार पर रिटर्न फाइल करने के लिए उत्तरदायी है। एक डीलर इस तरह के आपूर्तिकर्ता से सभी खरीद करता है। 3बी में कैसे डील करें, क्योंकि पुस्तकों में करदेयता के सेट ऑफ के लिए उपलब्ध है, लेकिन नए नियम के अनुसार आपूर्तिकर्ता को इनपुट टैक्स भुगतान करते हैं, तो क्रेडिट नहीं ले सकते जब तक कि 2ए में नहीं दिखाया जाता। उन्होंने लिखा कि 2ए में डीलर का परिणामी क्रेडिट हमेशा वास्तविक से कम दिखाया गया। इसके पीछे कारण जीएसटीएन सिस्टम है। सचिव अमित कुमार ने एसोसिएशन की ओर से सुझाव दिया कि नया नियम को 1 अप्रेल 2020 से लागू करें।

Suresh Jain
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned