scriptदुनिया के श्रेष्ठ 100 सीएफओ में गुलाबपुरा के श्रीमाल भी शामिल | Gulabpura's Shrimal also included in the world's best 100 CFOs | Patrika News
भीलवाड़ा

दुनिया के श्रेष्ठ 100 सीएफओ में गुलाबपुरा के श्रीमाल भी शामिल

क्वेस्ट ग्लोबल कम्पनी

भीलवाड़ाJul 11, 2021 / 09:02 am

Suresh Jain

दुनिया के श्रेष्ठ 100 सीएफओ में गुलाबपुरा के श्रीमाल भी शामिल

दुनिया के श्रेष्ठ 100 सीएफओ में गुलाबपुरा के श्रीमाल भी शामिल

भीलवाड़ा।
विश्व के श्रेष्ठ 100 मुख्य वित्तीय अधिकारी (सीएफओ) में गुलाबपुरा निवासी राजेन्द्र श्रीमाल का चयन हुआ है। श्रीमाल में वर्तमान में सिंगापुर में क्वेस्ट ग्लोबल कम्पनी में सीएफओ हैं।
श्रीमाल ने पत्रिका ने बताया कि कम्पनी ने कोरोना महामारी को चुनौती को स्वीकार करते हुए अपना उत्पादन बढ़ाया। बाजार में पड़े प्रभाव को देखते हुए लोगों की देखभाल करना भी कम्पनी की सर्वोच्च प्राथमिकता थी। इस कारण कोरोना की दूसरी लहर में भी कम्पनी टिकी रही और इस संकट में कम्पनी एक वित्तीय प्रबन्धन के रूप में उभरकर सामने आई। श्रीमाल ने बताया कि क्वेस्ट ग्लोबल कम्पनी के ५० से अधिक कार्यालय है। इसमें करीब १२ हजार से अधिक कर्मचारी है। कम्पनी इंजीनियरिंग के क्षेत्र में हवाई जहाज के इंजन बनाने, बीएमडब्ल्यू कार समेत अन्य वाहनों के सॉफ्टवेयर तैयार करने, एक्सरे, एमआईआर मशीन की डिजाइन बनाने के साथ आईटी के हर क्षेत्र में काम करती है। कम्पनी ने अपना पैटर्न बदला चाहे वह मोटर वाहन हों, स्वास्थ्य सेवा हो या कोई अन्य उद्योग। दो दशकों से अधिक के अनुभव के साथ कम्पनी ने अच्छी तरह से कोरोना में काम किया। श्रीमाल ने बताया कि कोरोना की दूसरी लहर में कम्पनी में लोगों की देखभाल करने साथ व्यवसाय में भी उत्पादन निरंतरता बनी रही।
सीएफओ इण्डिया एसोसिएशन की ओर से कराए गए सर्वे में दुनिया की कई कम्पनियों से आवेदन मांगे थे। इसमें सीएफओ के रूप में श्रीमाल ने भी आवेदन किया। एसोसिएशन ने जब अपनी सौ सदस्यों की सूची जारी की तो उसमें श्रीमाल का नाम शामिल था।

Home / Bhilwara / दुनिया के श्रेष्ठ 100 सीएफओ में गुलाबपुरा के श्रीमाल भी शामिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो