scriptनाम में संशोधन नहीं करवाया तो नहीं मिलेगा लाभ | If the name is not amended, you will not get the benefit in bhilwara | Patrika News
भीलवाड़ा

नाम में संशोधन नहीं करवाया तो नहीं मिलेगा लाभ

पीएम किसान सम्मान निधि योजना

भीलवाड़ाNov 20, 2019 / 07:55 pm

Suresh Jain

If the name is not amended, you will not get the benefit in bhilwara

If the name is not amended, you will not get the benefit in bhilwara

भीलवाड़ा।
Prime Minister Kisan Samman Nidhi Yojana जिन किसानों के आधार कार्ड में दर्ज नाम एवं प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना में दर्ज नाम में अन्तर है, वे एक दिसम्बर से पहले पीएम किसान पोर्टल पर संशोधन करवा सकते हैं।
Prime Minister Kisan Samman Nidhi Yojana अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) राकेश कुमार ने बताया कि यह सुधार ई मित्र अथवा तहसील में कराया जा सकता है। इसके अलावा आधार कार्ड में दर्ज नाम के अनुरूप संशोधन कराया, जाए ताकि भविष्य में विसंगति के कारण राज्य या केंन्द्र सरकार की किसी भी योजना के लाभ से वंचित नहीं हो। बैंक खाता संख्या में भी संशोधन कराया जा सकता है।
नि:शुल्क जांच शिविर
भीलवाड़ा. राजकीय आयुर्वेद औषधालय पुर में बुधवार को विश्व पाइल्स दिवस पर रोगियों की जांच कर परामर्श दिया गया। प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ. हिम्मत धाकड़ ने बताया कि पाइल्स की गणना आयुर्वेद में आठ रोगों में की है। इसका इलाज बहुत मुश्किल है। इससे बचाव के लिए योग व व्यायाम, गुनगुने पानी का सेवन, शराब एवं धूम्रपान का त्याग, तले-भुने, फास्ट फूड और मैदे से बने खाद्यों का सेवन नहीं करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो