scriptजीएसटी के बाद टेक्सटाइल में बढ़ी धोखाधड़ी | Increased fraud in textile after GST in bhilwara | Patrika News
भीलवाड़ा

जीएसटी के बाद टेक्सटाइल में बढ़ी धोखाधड़ी

करोड़ों का माल देने के बाद नहीं मिल रहे व्यापारीटेक्सटाइल ट्रेड फेडरेशन की आमसभा

भीलवाड़ाJul 14, 2019 / 09:09 pm

Suresh Jain

Increased fraud in textile after GST in bhilwara

Increased fraud in textile after GST in bhilwara

भीलवाड़ा।
जीएसटी लागू होने के बाद व्यापार में धोखाधड़ी बढ़ गई है। विशेषकर टेक्सटाइल क्षेत्र में करोड़ों का माल देने के बाद व्यापारी का अता-पता नहीं चल रहा है। जीएसटी नंबर जारी होने के बाद उसकी जांच तक नहीं होती है। विभाग बिना जांच हर किसी को जीएसटी नंबर जारी कर रहा है।
यह बात अहमदाबाद के उद्योगपति गौरांग भगत ने रविवार को आरसी व्यास नगर अग्रवाल भवन में भीलवाड़ा टेसटाइल ट्रेड फेडरेशन की आमसभा एवं सम्मान समारोह में कही। उन्होंने कहा कि मोबाइल के ऑर्डर पर ही माल की सप्लाई नहीं करें। गुजरात में करोड़ों की धोखाधड़ी हो चुकी है। ट्रांसपोर्टर केवल लेटरपेड पर माल की डीलीवरी कर देता है। चेक बांउस होने पर दुबई में व्यापारी को जेल में डाल देते हैं। एेसा कानून भारत में भी होना चाहिए। इसके लिए गुजरात चेम्बर ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखा है।
सांसद सुभाष बहेडिय़ा ने कहा कि जीएसटी कांउसिल अब हर समस्या पर विचार कर रही है। कपड़ा व यार्न पर जीएसटी दर एक करने के लिए वित्त मंत्री से मिलेंगे। फेडरेशन अध्यक्ष दामोदर अग्रवाल ने फेडरेशन की कार्य योजना को सभा में रखा। वरिष्ठ उपाध्यक्ष अतुल शर्मा, महासचिव मुकनसिंह राठौड़, महासचिव प्रेम गर्ग ने भी विचार व्यक्त किए। लेखों, बजट व अंकेक्षक की नियुक्ति का अनुमोदन किया गया। कार्यकारी अध्यक्ष रामेश्वर काबरा ने आभार जताया।

Home / Bhilwara / जीएसटी के बाद टेक्सटाइल में बढ़ी धोखाधड़ी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो