scriptऐतिहासिक मांडलगढ़ दुर्ग में आग, लोगों में मची अफरा-तफरी | Major Fire at Mandalgarh Fort Rajasthan | Patrika News
भीलवाड़ा

ऐतिहासिक मांडलगढ़ दुर्ग में आग, लोगों में मची अफरा-तफरी

सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस व दमकल ने आग पर काबू पाया…

भीलवाड़ाMay 24, 2018 / 11:43 am

dinesh

Fire in Mandalgarh Fort
भीलवाड़ा/मांडलगढ़। ऐतिहासिक मांडलगढ़ दुर्ग में बुधवार को अचानक से आग लग गई। आग ने तेजी से विकराल रूप धारण कर लिया। आग लगने से झाडिय़ां व सूखी घास जल गई हालांकि आग से किसी तरह की जान माल का कोई नुकसान नहीं हुआ है। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस व दमकल ने आग पर काबू पाया।
जानकारी के अनुसार मांडलगढ़ के ऐतिहासिक किले पर अचानक लग गई जो हवा चलने से तेजी से भभकती रही। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। जैसे ही लोगों को दुर्ग में आग का पता चला तो अफरा-तफरी का मच गई। सूचना पर पुलिस व मांडलगढ़ नगर पालिका की दमकल मौके पर पहुंची और आग बुझाने का प्रयास शुरू किया। काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। आग से दुर्ग में सूखी घास व झाडिय़ां जल गई। गनीमत रही कि जान-माल का कोई नुकसान नहीं हुआ।
वहीं दूसरी ओर… जयपुर में दिल्ली-अजमेर बायपास एक्सप्रेस हाइवे केमिकल से भरे कैंटर में आग

जयपुर में दिल्ली-अजमेर बायपास एक्सप्रेस हाइवे केमिकल से भरे कैंटर में आग लग गई। कुछ ही मिनट में हाइवे पर करीब 50 फीट ऊंची लपटें व उससे दोगुनी ऊंचाई पर धुएं का गुबार छा गया। एक दो घंटे तक हाइवे पर यही हालात रहे। पांच दमकलों की मदद से आग पर काबू पाया जा सका। इस दौरान हाइवे की एक लेन का यातायात पूरी तरह प्रभावित रहा।
जानकारी के अनुसार बुधवार को एक केंटर दिल्ली से केमिकल के भरे तीस ड्रम लेकर जयपुर के वीकेआई औद्योगिक क्षेत्र आ रहा था। इसी दौरान सुबह करीब दस बजे गठवाड़ा के पास केंटर में शॉर्ट सर्किट होने से फ्यूज बॉक्स से धुआं उठने लगा। केंटर चालक राजकुमार गुर्जर (28) ने गाड़ी रोककर आग को बुझाने का प्रयास किया लेकिन केबिन ने भी आग पकड़ ली। चालक ने आग बढ़ती देख कूद कर जान बचाई। कुछ ही देर में पूरा केंटर आग की लपटों से घिर गया। एक के बाद एक सभी ड्रमों ने आग पकड़ ली।

सूचना पर चंदवाजी थाना प्रभारी राजवीर सिंह व जाटवाली चौकी प्रभारी मंजू चौधरी मौके पर पहुंचे और यातायात रोका। सूचना पाकर जयपुर से आपदा प्रबंधन की टीम, हाइवे-पेट्रोलिंग की टीम, आपदा प्रबंधन के डिप्टी कमिश्नर जगदीशप्रसाद सहित बचाव दल के सदस्य मौके पर पहुंचे। आधा घंटे बाद चौमंू, शाहपुरा व जयपुर से दमकल की 5 गाडिय़ां पहुंची और करीब एक डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

Home / Bhilwara / ऐतिहासिक मांडलगढ़ दुर्ग में आग, लोगों में मची अफरा-तफरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो