चेंजमेकर्स और वॉलंटियर्स की बैठक में बनी कार्ययोजना, ग्रामीणों ने सजग व जागरूक मतदाता की भूमिका निभाने की ली शपथ

चेंजमेकर्स और वॉलंटियर्स की बैठक में बनी कार्ययोजना, ग्रामीणों ने सजग व जागरूक मतदाता की भूमिका निभाने की ली शपथ

Tej Narayan Sharma | Publish: Mar, 17 2019 09:42:57 PM (IST) Bhilwara, Bhilwara, Rajasthan, India

चेंजमेकर्स और वॉलंटियर्स की बैठकें जिले की सातों विधानसभा क्षेत्रों भीलवाड़ा, शाहपुरा, आसीन्द, सहाड़ा, जहाजपुर, मांडल व मांडलगढ़ में हुई।

भीलवाड़ा।

राजनीति में स्वच्छता एवं मतदाताओं को जागरूक करने के लिए रविवार को राजस्थान पत्रिका चेंजमेकर्स और वॉलंटियर्स की बैठकें जिले की सातों विधानसभा क्षेत्रों भीलवाड़ा, शाहपुरा, आसीन्द, सहाड़ा, जहाजपुर, मांडल व मांडलगढ़ में हुई। बैठकों में चेंजमेकर्स और वॉलंटियर्स ने लोकसभा क्षेत्र के हाल, क्षेत्र के मुद्दों, उम्मीदवार और चुनाव से जुड़े विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की।

 

बैठकों में विधानसभा चुनाव की भांति चेंजमेकर्स और वॉलंटियर्स की जनता के बीच में भूमिका को लेकर कार्य योजना बनी। इसी प्रकार फेक न्यूज चुनावी माहौल को प्रभावित नहीं करें, इसके लिए लोगों को जागरूक करने पर वॉलंटियर्स एक मत हुए। बैठकों में मतदान के प्रति लोगों को जागरूक करने, सांसद से पांच वर्ष का हिसाब मांगने, जनप्रतिनिधियों को क्षेत्र में सक्रिय रहने, क्षेत्र की मूलभूत समस्याओं का गंभीरता से लेने तथा राष्ट्रीय नेतृत्व, देश व नारी सुरक्षा एवं समान अधिकार पर चर्चा हुई।

 

जहाजपुर. लोक सभा चुनावों में निष्पक्ष व निडरता से मतदान हो सके। साफ सुथरी छवि वाले व्यक्तिव को राजनीति में मौका मिले। ताकि स्तर को सवारा जा सके। ये विचार रविवार को जहाजपुर बस स्टैंड के समीप मालियों के मंदिर चौक पर बैठक में चेंजमेकर्स के उभर कर आए। बैठक में ग्रामीणों ने मतदान के प्रति सजग रहने व निष्पक्ष मतदान करने व दूसरों को इसके लिए प्रेरित करने की शपथ ली। इस मौके पर बाबूलाल खटीक, कैलाश टेपण, अनिल उपाध्याय, संपत जांगिड़, रामेश्वर खाती, दुर्गालाल माली, मुंशी मोहम्मद, दिलदार मोहम्मद, इकलाक मोहम्मद, दीपक माली, राकेश मीणा, सिन्टू माली, महेन्द्र अचार्य सहित कई ग्रामीण मौजूद रहे।

निष्पक्ष मतदान की शपथ

शाहपुरा. राजस्थान पत्रिका के चेंजमेकर्स महाअभियान के तहत चेंजमेकर्स की बैठक हुई। सभी सदस्यों ने पारदर्शिता एवं निष्पक्ष मतदान करवाने की शपथ ली। इस मौके पर राजेश पारीक, सूरज जांगिड़, विपिन लड्ढा, नारायण सिंह, अमित नागौरी, नवीन जैन, दीपक झंवर, प्रदीप झंवर, अर्पित अग्रवाल, शुभम पोरवाल, मनोज भाटी, अजय अग्रवाल, राजू सुखवाल, अजय झंवर आदि सदस्यों ने चुनाव में जागरुकता का सन्देश देने का संकल्प भी लिया।

स्वच्छ छवि के उम्मीदवार चुनेंगे

आसींद. चेंजमेकर्स अभियान के तहत कैंब्रिज औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में वालंटियरर्स व चेंजमेकर्स की बैठक हुई। इसमेंलोकसभा के चुनाव स्थानीय मुद्दे व राजनीति में स्वच्छता पर चर्चा हुई चर्चा हुई।
चेंजमेकर्स ने क्षेत्र के अकाल ग्रस्त क्षेत्र को विकसित करने तथा रोजगार उपलब्ध कराने के लिए मेमू कोच कारखाने की स्थापना व खनिज आधारित उद्योग धंधे स्थापित करने पर जोर दिया। इस मौके पर महाप्रज्ञ प्राचार्य शंकर पंडा, संस्थान निदेशक दिनेश साहू, चेंजमेकर भीमराज गुर्जर, डॉ. बृजेश राव, पूर्व प्रधान फतेह सिंह चारण, डॉ. मीरा गुर्जर, डीएल साहू, गणेश रेबारी, नरपतसिंह चारण, भीमराज गुर्जर, संकर्षण पंडा, मुकेश साहू, खुशबू खटीक, संजू पहाडिय़ा सहित कई लोग उपस्थित थे।

आमजन की समस्याओं का समाधान करने वाला हो प्रतिनिधि

मांडलगढ़़. लोकसभा चुनाव के तहत चेंजमेकर्स ने प्रत्याशी कैसे हो एवं क्षेत्र से जुड़ी समस्याओं पर अपने विचार रखे। मांडलगढ़ रेलवे स्टेशन से गुजरने वाली समस्त रेलगाडिय़ों के ठहराव की मांग रखी। साथ ही सुबह के समय कोटा की तरफ जाने एवं शाम के समय कोटा की तरफ से वापसी के लिए पैसेंजर ट्रेन की शुरुआत करने व क्षेत्र में बढ़ती हुई बेरोजगारी को खत्म करने के लिए कल कारखाने स्थापित किए जाएं। लोकसभा प्रत्याशी क्षेत्र की जनता के बीच रहकर उनके समाधान करने के लिए तत्पर रहें एवं साफ छवि व मृदुभाषी हो। इस मौके पर सत्यप्रकाश वैष्णव, शिवकुमार तिवारी, जगदीश वैष्णव, रमेश सुथार, उदयलाल माली, घनश्यामलाल सुथार, गणेश साहू, दिलीप तंबोली, कैलाश छीपा सहित कई लोग मौजूद थे।

राजनीति में स्वच्छता की ली शपथ

रायपुर. राजस्थान पत्रिका के चेंजमेकर अभियान के तहत रविवार को हुई बैठक में राजनीति में स्वच्छता की शपथ ली गई। एेसे प्रत्याशी का चुनाव करेंगे जो भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाए। बैठक में क्षेत्र का विकास करने वाला आमजन की सुनने वाले प्रत्याशी के चयन की बात कही गई। बैठक में गंगापुर बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष चांदमल सुखलेचा, व्यवसायी गोपालकृष्ण त्रिवेदी, सामाजिक कार्यकर्ता गणपतलाल डांगी, रामस्वरूप काबरा, मोना डांगी, मीना सुखलेचा, सविता सुखलेचा, अमित डांगी, सुनिल सालवी,अरिहंत सुखलेचा सहित कई लोग मौजूद रहे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned