scriptभीलवाड़ा टेक्सटाइल कॉलेज में अब कंप्यूटर साइंस की भी पढ़ाई | Now computer science is also studied in Bhilwara Textile College | Patrika News
भीलवाड़ा

भीलवाड़ा टेक्सटाइल कॉलेज में अब कंप्यूटर साइंस की भी पढ़ाई

माणिक्य लाल वर्मा टेक्सटाइल एंड इंजीनियरिंग कॉलेज में नए शिक्षा सत्र 2021-22 में चार वर्षीय स्नातक बीटेक पाठ्यक्रम कंप्यूटर साइंस कोर्स शुरू हो रहा है।

भीलवाड़ाJul 11, 2021 / 11:54 am

Narendra Kumar Verma

Now computer science is also studied in Bhilwara Textile College

Now computer science is also studied in Bhilwara Textile College


भीलवाड़ा। माणिक्य लाल वर्मा टेक्सटाइल एंड इंजीनियरिंग कॉलेज में नए शिक्षा सत्र 2021-22 में चार वर्षीय स्नातक बीटेक पाठ्यक्रम कंप्यूटर साइंस कोर्स शुरू हो रहा है।

पाठ्यक्रम का उद्देश्य विद्याथियों को कंप्यूटर साइंस के क्षेत्र में एक ठोस सैद्धांतिक नींव, व्यवस्थित पेशेवर ज्ञान और मजबूत व्यावहारिक कौशल से लैस करने के लिए प्रशिक्षित करना है। प्राचार्य डॉ. धीरेन्द्र शर्मा ने बताया कि कंप्यूटर साइंस के क्षेत्र में देश एवं दुनिया में बढ़ते रोजगार के बेहतरीन अवसरों को देखते हुए संस्थान ने विशेष प्रयास करके इस वर्ष से कंप्यूटर साइंस ब्रांच में इंजीनीरिंग कोर्से में 30 सीटों से शुरूआत करने की अनुमति नियामक संस्था अखिल भारतीय तकनिकी शिक्षा परिषद से ले ली है।
टेक्नोलॉजी इंटरनेट का भी समावेश

विभागाध्यक्ष हरीता मालानी ने बताया की नयी ब्रांच में कंप्यूटर साइंस के साथ बेहद उपयोगी टेक्नोलॉजी इंटरनेट ऑफ थिंग्स का भी समावेश किया जाएगा, जिससे विद्यार्थियों को भविष्य में उपयोग में आने वाली तकनीक एवं उससे पैदा होने वाले रोजगार के अवसर का अधिक से अधिक लाभ मिलेगा
उपकरण एवं अत्याधुनिक कंप्यूटर खरीदें

सहायक प्रोफेसर अनुराग जागेटिया ने बताया कि इंटरनेट ऑफ थिंग्स को प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में अगली बड़ी चीजों में से एक होने की भविष्यवाणी की गई है। संस्थान के अकादमिक डीन डॉ. डी.एन व्यास ने बताया की कार्यक्रम के माध्यम से छात्रों को इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियरिंग और कंप्यूटर विज्ञान का संपूर्ण ज्ञान होगा और वायरलेस संचार और कंप्यूटर नेटवर्क में एक मजबूत नींव स्थापित होगी। जरुरी उपकरण एवं अत्याधुनिक कंप्यूटर इत्यादि संस्थान को विश्व बैंक द्वारा जारी आर्थिक मदद से खरीदे जा चुके है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो