scriptसोशल मीडिया पर एक लाइक करना पड़ गया भारी | One like on social media had to be heavy | Patrika News
भीलवाड़ा

सोशल मीडिया पर एक लाइक करना पड़ गया भारी

सोशल मीडिया पर वीडियाे लाइक करना किसी को भारी पड़ सकता है। राजस्थान में भी ऐसा ही साइबर ठगी का खेल हो रहा है। शिकायत पर एसओजी टीम ने समूचे मामले को खंगाला तो सात लोग धरे गए और एक करोड़ से अधिक की ठगी का खुलासा भी हुआ है। One like on social media had to be heavy

भीलवाड़ाJun 06, 2023 / 09:26 pm

Narendra Kumar Verma

सोशल मीडिया पर एक लाइक करना पड़ गया भारी

सोशल मीडिया पर एक लाइक करना पड़ गया भारी

चित्तौड़गढ़ के दीपक शर्मा ने एसओजी में गत दिनों सोशल मीडिया के जरिए उसके साथ ठगी होने की शिकायत दर्ज कराई। परिवादी ने बताा कि उसके मोबाइल पर आए संदेश में सोशल मीडिया के जरिए प्रतिदिन तीन से पांच हजार रुपए कमाने का ऑफर दिया गया था। जिसके अनुसार एक ग्रुप ज्वाइन कर टॉस्क दिए गए, जिसमें पोस्ट को लाइक कर ग्रुप में शेयर करने थे। लाइक करने पर पचास से सौ रुपए दिए जाते थे। social meediya par ek laik karana pad gaya bhaaree
एसओजी की टीम ने जांच में दोषी मिल रहे आरोपियों के खातों की जांच की तो सामने आया कि कुछ युवकों ने मिलकर आईसीआईसीआई बैंक में खाता खुलवाया था, जिसमें परिवादी दीपक से 19 अप्रेल को पांच लाख रुपए जमा करवाए गए थे। इस खाते में उसी दिन 2.87 करोड़ रुपए भी जमा हुए थे।
टीम ने आरोपियों को डिटेन पर पूछताछ की तो सामने आया कि बदमाशों ने करीब 12 खाते अजमेर के पीसांगन में ऑपरेट करने के लिए दो युवकों को रख रखे हैं। आरोपी आनन्द नेहरा ने खाता खोलने के लिए जो कागज दिए वह राजसमंद में आमेट के रहने वाले एमबीबीएस के विद्यार्थी देवीलाल के थे।
देवीलाल ने टीम को बताया कि वह खाते के लिए दस्तावेज चित्तौडग़ढ़ के आकोला क्षेत्र निवासी हरिशंकर जाट (31) पुत्र बद्रीलाल जाट को देता है। हरिशंकर जाट ने बताया कि खाता देने के लिए उसे अब तक 3 से 4 लाख रुपए मिल चुके हैं। एसओजी ने हरिशंकर जाट को भी गिरफ्तार कर लिया। अब तक इस मामले में करीब सात आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

Home / Bhilwara / सोशल मीडिया पर एक लाइक करना पड़ गया भारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो