scriptजिले में पटवारी परीक्षा में जयपुर, उदयपुर व चित्तौडग़ढ़ से भी आएंगे परीक्षार्थी | Patwari will also come from Jaipur, Udaipur in the examination | Patrika News
भीलवाड़ा

जिले में पटवारी परीक्षा में जयपुर, उदयपुर व चित्तौडग़ढ़ से भी आएंगे परीक्षार्थी

एक चरण में 11304जने देंगे परीक्षा23 व 24 अक्टूबर को दो-दो पारियों में होगी

भीलवाड़ाOct 22, 2021 / 08:43 am

Suresh Jain

जिले में पटवारी परीक्षा में जयपुर, उदयपुर व चित्तौडग़ढ़ से भी आएंगे परीक्षार्थी

जिले में पटवारी परीक्षा में जयपुर, उदयपुर व चित्तौडग़ढ़ से भी आएंगे परीक्षार्थी

भीलवाड़ा।
पटवार सीधी भर्ती परीक्षा 23 व 24 अक्टूबर को जिला मुख्यालय पर 35 केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। परीक्षा के सफल संचालन के लिए नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है। नियंत्रण कक्ष 21 से 24 अक्टूबर तक सुबह 9.30 से शाम 6 बजे तक संचालित किया जा रहा है। अभ्यर्थियों को रोडवेज की बसों में निशुल्क यात्रा सुविधा मिलेगी। जिले से कई अभ्यर्थी अन्य जिलो में परीक्षा देने जाएंगे। वहीं यहां अजमेर, चित्तौडग़ढ़, राजसमन्द, जयपुर, उदयपुर से भी अभ्यर्थी परीक्षा देने के लिए आएंगे। पटवारी भर्ती की परीक्षा देने 23 अक्टूबर को अभ्यर्थी अन्य जिले में जाएंगे।
अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी नारायण जागेटिया ने बताया कि पटवार भर्ती परीक्षा 23 एवं 24 अक्टूबर को दो-दो पारियों में होगी। यह परीक्षा जिला मुख्यालय पर 35 सेंटर पर होगी। प्रत्येक पारी में 11304 परीक्षार्थी परीक्षा में पंजीकृत हैं। इसके लिए 12 सरकारी व 23 निजी विद्यालयों को परीक्षा केन्द्र बनाया गया है। इन सभी केन्द्रों पर सरकारी शिक्षक को वीक्षक लगाया गया है। वहीं नकल की रोकथाम के लिए 6 फ्लाइंग टीमों का गठन किया गया है। पेपर को परीक्षा केन्द्रों पर पूर्ण सुरक्षा के साथ पहुंचाने और पुन: कलेक्शन के लिए पर्याप्त पुलिस जाब्ते की व्यवस्था की गई है। सभी परीक्षा केन्द्रों पर पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी होगी।

Home / Bhilwara / जिले में पटवारी परीक्षा में जयपुर, उदयपुर व चित्तौडग़ढ़ से भी आएंगे परीक्षार्थी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो