scriptलोग नहीं माने रात आठ बजे से ही नाइट कफ्र्यू | People did not accept the night curfew from eight o'clock in the night | Patrika News
भीलवाड़ा

लोग नहीं माने रात आठ बजे से ही नाइट कफ्र्यू

शहर में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन और पुलिस सोमवार रात को एक्शन में आई। लोगों के संक्रमण को लेकर लापरवाही बरतने पर रात आठ बजे ही बाजार बंद करवा दिए गए। इससे पहले पुलिस ने साढ़े सात बजे से बाजार में घूमकर व्यापारियों से हर हाल में आठ बजे प्रतिष्ठान बंद करने की अपील की। आठ बजते ही शहर में नाइट कफ्र्यू लागू कर दिया गया। बिना मास्क और बेवजह घूमने वालों पर भी पुलिस ने सख्ती दिखाई।

भीलवाड़ाApr 06, 2021 / 01:14 pm

Narendra Kumar Verma

People did not accept the night curfew from eight o'clock in the night

People did not accept the night curfew from eight o’clock in the night

भीलवाड़ा। शहर में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन और पुलिस सोमवार रात को एक्शन में आई। लोगों के संक्रमण को लेकर लापरवाही बरतने पर रात आठ बजे ही बाजार बंद करवा दिए गए। इससे पहले पुलिस ने साढ़े सात बजे से बाजार में घूमकर व्यापारियों से हर हाल में आठ बजे प्रतिष्ठान बंद करने की अपील की। आठ बजते ही शहर में नाइट कफ्र्यू लागू कर दिया गया। बिना मास्क और बेवजह घूमने वालों पर भी पुलिस ने सख्ती दिखाई।
राज्य सरकार ने कोरोना संक्रमण को लेकर नाइट कफ्र्यू बढ़ाने या कम करने को लेकर जिला कलक्टरों को अधिकृत किया है। भीलवाड़ा शहर में रात में बाजार में भीड़ बढऩे और कोविड-19 की गाइड लाइन की पालना नहीं करने पर जिला कलक्टर शिवप्रसाद एम नकाते ने रात आठ बजे से नाइट कफ्र्यू लागू करने के आदेश दिए। पहले दिन प्रायोगिक तौर पर कार्रवाई की गई, लेकिन मंगलवार से पुलिस को इसे निरंतर जारी रखने को कहा गया। इससे पहले सोमवार शाम साढ़े सात बजे से ही अपने.अपने इलाके में थाना पुलिस बाजारों और चौराहों पर निकल गई। माइक के जरिए रात आठ बजे से नाइट कफ्र्यू लगा देने का एनाउंस किया गया। व्यापारियों से रात आठ बजे प्रतिष्ठान करने और लोगों को अपने.अपने घर चले जाने की हिदायत दी गई। आठ बजते ही धड़ाधड़ बाजार बंद हो गए। चौराहे पर पुलिस ने मोर्चा संभाल लिया। नाकाबंदी करके आने-जाने वालों को रोका गया। उनसे घूमने का कारण पूछा गया। बिना मास्क वालों को भी रोका गया। बिना मास्क के आ रहे लोगों को मास्क देकर घर भेजा गया।
बनी असमंजस की स्थिति, दबी जुबान से विरोध
सरकार के रात दस बजे से कफ्र्यू लगाने की घोषणा के बावजूद सोमवार रात को अचानक पुलिस के आठ बजे बाजार बंद करवाने से असमंजस की स्थिति हो गई। लोगों को दस बजे का पता था। पहले से घोषणा नही ंकरने और जल्दी बाजार बंद करवाने का व्यापारियों और लोगों ने दबी जुबान से विरोध भी किया।
इनका कहना है
कोरोना संक्रमण को लेकर लोग लापरवाही बरत रहे है। कोविड.19 की गाइड लाइन की पालना नहीं की जा रही। इसलिए प्रायोगिक तौर पर रात आठ बजे कफ्र्यू लगा दिया गया। नियमों की पालना नहीं करने पर मंगलवार से इसे निरंतर जारी रखेंगे।
शिव प्रसाद एम नकाते, जिला कलक्टर, भीलवाड़ा

Home / Bhilwara / लोग नहीं माने रात आठ बजे से ही नाइट कफ्र्यू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो