scriptसोशल डिस्टेंसिंग का लोगों ने उड़ाया मजाक | People mocked social distancing in bhilwara | Patrika News
भीलवाड़ा

सोशल डिस्टेंसिंग का लोगों ने उड़ाया मजाक

सब्जी के थेलों पर उमड़ी लोगों की भीड़सीएमएचओ कार्यालय में एक साथ बैठकर कर रहे थे भोजन

भीलवाड़ाApr 03, 2020 / 08:10 am

Suresh Jain

People mocked social distancing in bhilwara

People mocked social distancing in bhilwara

भीलवाड़ा .

People mocked social distancing in bhilwara कोरोना वायरस से लडऩे के लिए जिला प्रशासन ही नहीं राज्य व केन्द्र सरकार हर तरह के प्रयास कर रही है। लेकिन आम जनता अब भी इसका मतलब नहीं समझ पा रही है। वे सरकार के आदेश को मात्र कागज का टूकड़ा मानते हुए जहां जगह मिली वही पर भीड़ लगाना शुरू कर देते है। ऐसे में सोशल डिस्टेंसिंग का भी खुलकर मजाक उड़ाया जा रहा है। यह नजारा गुरुवार को आजादनगर स्थित कुम्भा सर्किल पर देखने को मिला।
People mocked social distancing in bhilwara पत्रिका टीम जब सुबह सात बजे कुम्भा सर्किल चौराहे पर पहुंची तो वहा पर सब्जी के थेले लगे थे। इसके चारों और महिलाओं व पुरूषों की भीड़ जमा थी। पत्रिका फोटोग्राफर ने फोटो खिंचे तो वे थोड़ी दूरी पर जाकर खड़े हो गए, लेकिन कुछ देर बाद फिर जैसी स्थिति में खड़े हो गए। शहर में लॉक डाउन के बाद भी इन दिनों सब्जी व किराना खरीदारों की भीड़ लग रही है। यहां किराना दुकानों के सामने ही फल-सब्जी की दुकानें लग रही हैं, लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग के लिए निर्धारित दूरी भी मेंटेन नहीं कर रही।
सोशल डिस्टेंसिंग सिर्फ फोटो खिंचाने तक ही सीमित रह गई है। यहां बड़ी संख्या में एक साथ लोगों के एकत्रित रहने से संक्रमण की आशंका तो है ही। खरीदारों के अलावा यहां दुकानों के आसपास बने मकानों में रहने वाले लोगों में भी संक्रमण का खतरा बना हुआ है। जिसके डर से उन्होंने सोशल मीडिया पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने की अपील की है।
प्रशासन भी नहीं करवा रहा नियमों की पालना
प्रशासन की ओर से इस बात की मॉनीटरिंग नहीं की जा रही है कि लोग सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन नहीं कर रहे हैं। जबकि, इस संबंध में सोशल मीडिया के माध्यम ये दिनभर जानकारी दी जा रही है। उसके बाद भी लोगों में सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर कोई नियम तक नहीं है। बताया गया कि इसकी सूचना प्रतापनगर थाने में भी की गई, लेकिन ३० मिनट तक कोई भी पुलिस अधिकारी वहा नहीं पहुंचा।
एक साथ बैठकर किया भोजन
चिकित्सा विभाग ने शहर में चलने वाली सभी एंबुलेंस को अपनी अधीन ले रखी है। इन सभी को मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य कार्यालय के सामने खड़ा रक रखा है। इन चालकों को भी अक्षय पात्र से आने वाले भोजन ही खिलाया जाता है। गुरुवार को डेढ़ दर्जन से अधिक चालक एक गोला बनाकर एक साथ भोजन करते हुए नजर आए। जबकि चिकित्सा विभाग ही शहर में सोशल डिस्टेंसिंग का प्रचार कर रहा है, लेकिन उसके ही घर में इसकी पालना तक नहीं हो रही है। हमारे फोटोग्राफर ने फोटो खिंचे तो एक चालक ने चिलाकर कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग का तो ध्यान रखो। लेकिन सभी ने हंस कर इस बात को टाल दिया।

Home / Bhilwara / सोशल डिस्टेंसिंग का लोगों ने उड़ाया मजाक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो