अपराधियों से सांठगांठ पर पुलिसकर्मियों की खैर नहीं, आमजन कर सकेंगे एसपी को सीधे शिकायत

कोटा में गैंगस्टर के पुलिसकर्मियों से संलिप्तता का मामला उजागर होने के बाद पुलिस की कार्यप्रणाली पर उठे सवाल पर अब भीलवाड़ा पुलिस भी सतर्क हुई है। पुलिस अधीक्षक ने नई पहल करते हुए अपराधियों से सांठगांठ रखने वाले पुलिसकर्मियों के बारे में आमजन से जानकारी मांगी है।

भीलवाड़ा. कोटा में गैंगस्टर के पुलिसकर्मियों से संलिप्तता का मामला उजागर होने के बाद पुलिस की कार्यप्रणाली पर उठे सवाल पर अब भीलवाड़ा पुलिस भी सतर्क हुई है। पुलिस अधीक्षक ने नई पहल करते हुए अपराधियों से सांठगांठ रखने वाले पुलिसकर्मियों के बारे में आमजन से जानकारी मांगी है। इसके लिए लोग सीधे पुलिस अधीक्षक हरेन्द्र महावर को शिकायत कर सकते है। वाट्सअप और ईमेल से मिली सूचना को गोपनीय रखा जाएगा। इसके लिए पुलिसकर्मियों के अपराधियों के साथ सांठगांठ का फोटो भी सत्यता परखने के लिए भेजा जा सकता है।


एसपी महावर ने बताया कि वाट्सअप नम्बर ८७६४८-५७४५६ और मेल पर सूचना दी जा सकती है। इसके अलावा एसपी कार्यालय में स्थापित शिकायत पेटिका भी शिकायत की जा सकती है। वाट्सअप और मेल पर सूचना पुलिसकर्मियों से सम्बंधित या अन्य कोई बड़ी जानकारी देने के लिए उपयोग में ली जा सकती है। शिकायत पर सम्बंधित पुलिसकर्मी के बारे में जांच करवा कर नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। महावर ने कहा कि पुलिस अधिकारी व कर्मचारी की ओर से आपराधिक प्रवृत्तियों के व्यक्तियों से मेल-जोल रखने व उन्हें संरक्षण देने के लिए कारण संगठित अपराधों को बढ़ावा मिलता है। पुलिस महकमे की छवि पर भी विपरीत असर पड़ता है। अब तक कोई एेसे पुलिसकर्मियों की शिकायत करने से घबराता था। इसे देखते हुए सीधे वाट्सअप पर सूचना दी जा सकती है। महावर के आदेश के बाद पुलिस महकमे में खलबली मची हुई है।

Akash Mathur Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned